Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने अचानक लिया बड़ा फैसला, अब दूसरे देश में खेलता आएगा नजर
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने अचानक लिया बड़ा फैसला, अब दूसरे देश में खेलता आएगा नजर

Indian Cricket: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अचानक बड़ा फैसला लिया है. भारतीय टीम में मौका ना मिलने के चलते ये खिलाड़ी अब दूसरे देश में खेलता हुआ नजर आएगा. 

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने अचानक लिया बड़ा फैसला, अब दूसरे देश में खेलता आएगा नजर

Indian Cricket Team: टीम इंडिया (Team India) इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया का एक घातक तेज गेंदबाज इस सीरीज में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहा है. ऐसे में इस खिलाड़ी ने एक बड़ा फैसला लिया है. ये खिलाड़ी अब दूसरे देश में खेलता हुआ नजर आएगा. ये खिलाड़ी पिछले साल एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बडे़ टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया का हिस्सा था. लेकिन इस समय वह टीम से बाहर चल रहा है. 

दूसरे देश में खेलता नजर आएगा ये खिलाड़ी

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की सलाह पर बाएं हाथ के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh) इंग्लैंड के आगामी काउंटी सीजन में केंट की टीम के लिए काउंटी चैंपियनशिप के पांच मुकाबले में खेलेंगे. केंट काउंटी टीम ने अपनी वेबसाइट पर यह घोषणा की. यहां जारी विज्ञप्ति में कहा गया, 'केंट क्रिकेट को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भारत के इंटरनेशनल गेंदबाज अर्शदीप सिंह जून और जुलाई के बीच काउंटी चैंपियनशिप के पांच मैचों में टीम के प्रतिनिधित्व के लिए उपलब्ध रहेंगे. उनकी उपलब्धि हालांकि जरूरी मंजूरी के अधीन होगी.'

इस वजह से काउंटी चैंपियनशिप खेलेंगे अर्शदीप

अर्शदीप (Arshdeep singh) ने कहा कि उन्होंने लाल गेंद के खेल में अपने कौशल को निखारने के लिए काउंटी में खेलने का फैसला किया. उन्होंने इस विज्ञप्ति ने कहा, 'मैं इंग्लैंड में लाल गेंद से क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हूं और प्रथम श्रेणी के खेल में अपने कौशल में सुधार करना जारी रखना चाहता हूं. मैं केंट के सदस्यों और समर्थकों के सामने प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं. राहुल द्रविड़ ने मुझे पहले ही बता दिया है कि इस क्लब का इतिहास शानदार है.'

टीम इंडिया के लिए खेले कुल 29 मैच 

अर्शदीप ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में  डेब्यू किया था. उन्होंने सीमित ओवरों मे भारत के लिए कुल 29 इंटरनेशनल मैच खेले है. इन 29 मैचों में अर्शदीप (Arshdeep singh) ने कुल 41 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने प्रथम श्रेणी के सात मैच में 23.84 की औसत से 25 विकेट लिए है. वह केंट काउंटी टीम से जुड़ने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी है. इससे पहले कुंवर शमशेरा सिंह, द्रविड़ और नवदीप सैनी इस टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news