Arshdeep Singh: T20 World Cup में 4 विकेट लेते ही अर्शदीप सिंह बनाएंगे ये रिकॉर्ड, पाने के लिए तरसते हैं बड़े-बड़े बॉलर्स
Advertisement

Arshdeep Singh: T20 World Cup में 4 विकेट लेते ही अर्शदीप सिंह बनाएंगे ये रिकॉर्ड, पाने के लिए तरसते हैं बड़े-बड़े बॉलर्स

Arshdeep Singh Career: अर्शदीप सिंह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ वह 4 विकेट हासिल कर लेते हैं, तो वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. 

Twitter

Arshdeep Singh In T20 World Cup 2022: अर्शदीप सिंह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने अपनी कातिलाना गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया है. उन्होंने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. अब वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में चार विकेट और लेते ही पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज रूद्र प्रताप सिंह का रिकॉर्ड धराशाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

अर्शदीप सिंह बना सकते हैं ये रिकॉर्ड 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने पारी की शुरुआत और डेथ ओवर्स में कमाल की गेंदबाजी की है और सभी का दिल जीत लिया. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अभी तक अर्शदीप सिंह ने 4 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं. अगर वह 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले मुकाबले में 4 विकेट हासिल कर लेते हैं, तो वह एक टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. 

तोड़ सकते हैं इस दिग्गज का रिकॉर्ड 

अगर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 विकेट झटक लेते हैं, तो मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में उनके नाम 13 विकेट हो जाएंगे और वह पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. टी20 वर्ल्ड कप के एक सीजन में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड आरपी सिंह के नाम दर्ज है. उन्होंने साल 2007 में 12 विकेट झटके थे. इस मामले में इरफान पठान दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने साल 2007 में 10 विकेट अपने नाम किए थे.  

छोटे से करियर में किया प्रभावित 

अर्शदीप सिंह ने अपने छोटे से करियर में सभी को प्रभावित किया है. वह पारी की शुरुआत में खतरनाक गेंदबाजी करते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने भारत की तरफ से खेलते हुए 17 T20 मैचों में 28 विकेट हासिल किए हैं. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ उनके ऊपर बहुत ही ज्यादा भरोसा करते हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news