Team India: अनिल कुंबले ने अपने इस बयान से मचा दिया तहलका, इन दो खिलाड़ियों को बताया अगला स्टार
Advertisement

Team India: अनिल कुंबले ने अपने इस बयान से मचा दिया तहलका, इन दो खिलाड़ियों को बताया अगला स्टार

Anil Kumble: भारत के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के दो ऐसे खिलाड़ियों का नाम बताया है जो टीम को आगे बढ़ा सकते हैं. ये दोनों ही युवा खिलाड़ी इस समय लगातार टीम का हिस्सा बन रहे हैं. 

Photo (Twitter)

Anil Kumble On Team India: भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने टीम इंडिया (Team India) के भविष्य को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने दो ऐसे खिलाड़ियों का नाम बताया है जो आने वाले समय में टीम इंडिया को आगे बढ़ा सकते हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बन रहे हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में भी लगातार मौके मिल रहे हैं. 

अनिल कुंबले ने इन खिलाड़ियों बताया टीम का फ्यूचर

अनिल कुंबले ने अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और ईशान किशन (Ishan Kishan) को भारत के आगामी सितारों के रूप में नामित किया है, जो टीम को आगे बढ़ाएंगे. अर्शदीप ने पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था और तब से अब तक 25 मैचों में 39 विकेट लिए हैं. उसी साल, बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरूआत की थी. 

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर 

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा एकदिवसीय शतक बनाया, जिसने उन्हें रिकॉर्ड बुक में प्रवेश करते देखा. उन्होंने एक दिवसीय इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले और सबसे तेज उपलब्धि हासिल करने वाले सातवें बल्लेबाज बनकर इतिहास रच दिया था. कुंबले ने जिओ सिनेमा के हवाले से कहा, 'अर्शदीप जैसे किसी व्यक्ति के साथ मिलकर काम करने के बाद, उन्होंने भारत के लिए जो कुछ किया है, उसे बढ़ते हुए देखना अद्भुत है. मैं अर्शदीप को आने वाले अगले सुपरस्टार गेंदबाज के रूप में देखूंगा. बल्लेबाजी के नजरिए से, ईशान किशन ऐसे व्यक्ति हैं, जो उन्हें मिले अवसरों में शानदार रहे हैं. उन्होंने दोहरा शतक जमाया और मुझे लगता है कि वह सुपरस्टार होंगे.'

क्रिस गेल ने भी दिया ये बयान 

वेस्टइंडीज के स्टार क्रिस गेल दोनों खिलाड़ियों पर कुंबले के साथ सहमत हुए, भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने भी अर्शदीप का नाम लिया. साथ ही तेज गेंदबाज उमरान मलिक और बल्लेबाज तिलक वर्मा का भी नाम लिया. पटेल ने आगे कहा, 'वह तेज है और अच्छी गेंदबाजी करता है और पहले ही भारत के लिए खेल चुका है. बल्लेबाजी के लिहाज से पिछले कुछ सालों में तिलक वर्मा को देखने के बाद मुझे उनकी तलाश करने और यह देखने का मौका मिला कि वह किस तरह के क्रिकेटर बन गए हैं. हमने उनकी बल्लेबाजी की काबिलियत देखी है और उनमें आगे जाकर टीम की अगुआई करने की काबिलियत है.'

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news