Suryakumar Yadav: 'बॉलर्स के लिए परेशानी खड़ी करते हैं सूर्यकुमार', इस दिग्गज ने बयान से मचाया तहलका
Advertisement

Suryakumar Yadav: 'बॉलर्स के लिए परेशानी खड़ी करते हैं सूर्यकुमार', इस दिग्गज ने बयान से मचाया तहलका

Indian Cricket Team: सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं, लेकिन अब उनके लिए जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर ने बड़ा बयान दिया है. 

Twitter

Andy Flower On Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने टी20 क्रिकेट में साल 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. अब ILT20 के पहले सीजन में गल्फ जाइंट्स फ्रेंचाइजी को कोचिंग दे रहे जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर का मानना है कि सूर्यकुमार यादव जैसे 360 डिग्री खिलाड़ी गेंदबाजों के लिए बहुत सारी समस्याएं पैदा करते हैं और उन्हें अपनी लाइन और लेंथ से भटका देते हैं. 

एंडी फ्लावर ने दिया ये बयान 

जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर ने कहा, 'सूर्यकुमार जैसे 360 डिग्री खिलाड़ी गेंदबाजों के लिए बहुत परेशानी पैदा कर रहे हैं. तेज गेंदबाज अपनी सर्वश्रेष्ठ लेंथ से भटक सकते हैं और बल्लेबाजकीपर या फाइन लेग पर स्कूप कर सकते हैं. हम अब तेज गेंदबाजों के खिलाफ शॉर्ट थर्ड मैन पर रिवर्स स्वीप भी देख रहे हैं. जो रूट यहां भी उस तरह का शॉट लगाने की कोशिश कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा, 'इन कौशलों को देखना अच्छा लगता है. इन शॉट्स को खेलने के लिए साहस की जरूरत होती है. खेल अधिक विविधता और कौशल की अधिक रेंज की मांग कर रहा है और खिलाड़ी इसे हासिल करने के तरीके ढूंढ रहे हैं. हाल के दिनों में, टी20 क्रिकेट में कम स्ट्राइक पर खेलने के लिए खेल के कई बड़े दिग्गजों की आलोचना की गई है. 

हर खिलाड़ी की अलग होती है भूमिका 

उन्होंने कहा, 'हम सभी निश्चित रूप से आक्रामकता पसंद करते हैं, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि विभिन्न प्रकार के खिलाड़ियों के लिए एक भूमिका है. यह सेलेक्टर्स और कोच और कप्तान पर निर्भर करता है कि वे इसे कैसे संतुलित करते हैं, लेकिन निश्चित रूप से आक्रामक बल्लेबाजी महत्वपूर्ण है, लेकिन क्रिकेट में तेजी से स्कोरिंग करने के अलग-अलग तरीके हैं.'

54 साल के फ्लॉवर ILT20 के अलावा आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स को भी कोचिंग दे रहे हैं. उनके पास कोच के रूप में दुनिया भर की विभिन्न लीगों में असाइनमेंट भी हैं और वह इस चुनौती का आनंद ले रहे हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news