महिला टीम के क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने पर बोले अमिताभ बच्चन- अंग्रेजों की खटिया खड़ी कर दी
Advertisement

महिला टीम के क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने पर बोले अमिताभ बच्चन- अंग्रेजों की खटिया खड़ी कर दी

Women U-19 World Cup: भारतीय महिला टीम ने पहले आईसीसी अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में रविवार को इंग्लैंड को रौंद दिया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 36 गेंद शेष रहते ही ये मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया.

महिला टीम के क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने पर बोले अमिताभ बच्चन- अंग्रेजों की खटिया खड़ी कर दी

Amitabh Bachchan congratulates Women U-19 team: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कभी भी महिला ब्रिगेड की जीत की जय-जयकार करने का मौका नहीं चूकते. अमिताभ बच्चन ने सोमवार की सुबह अपने इंस्टाग्राम पजे पर भारतीय महिला अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप चैंपियन बनने पर खास अंदाज में बधाई दी. उनका उत्साह उनके पोस्ट के कैप्शन में साफ तौर पर दिख रहा था. उन्होंने लिखा, 'क्रिकेट में महिला अंडर-19 विश्व कप चैंपियन.. इंग्लैंड को हराया.. खटिया खड़ी कर दी.. भारत की एक शानदार जीत.. सिर्फ इंडिया इंडिया इंडिया की आवाज सुनाई दे रही थी!!!'

दरअसल, भारतीय महिला टीम ने पहले आईसीसी अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में रविवार को इंग्लैंड को रौंद दिया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 36 गेंद शेष रहते ही ये मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजी के आगे विवश नजर आई और 17.1 ओवर में महज 68 रन पर ऑल आउट हो गई. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया की खिलाड़ियों ने 14 ओवर में ही ये टारगेट हासिल कर लिया और वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया.

 

महिला टीम के वर्ल्ड कप जीतने पर महानायक के अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों, नेताओं और बॉलीवुड के सितारों ने बधाई दी. वहीं, बीसीसीआई ने भी टीम के लिए 5 करोड़ रुपये के इनाम का ऐलान किया. साथ ही भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मुकाबले को देखने के लिए भी आमंत्रित किया.

इस विराट जीत पर पीएम मोदी ने कहा, ‘भारतीय टीम को खास जीत के लिए बधाई. उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेला है और उनकी सफलता कई उभरते हुए क्रिकेटरों को प्रेरित करेगी. टीम को उसके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजीजू, केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई दिग्गज नेतओं ने भारतीय टीम को बधाई दी.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news