टेनिस के बाद अब क्रिकेट के खिलाड़ियों को भी हुई वीजा की परेशानी, टूट सकता है वर्ल्ड कप का ख्वाब
Advertisement

टेनिस के बाद अब क्रिकेट के खिलाड़ियों को भी हुई वीजा की परेशानी, टूट सकता है वर्ल्ड कप का ख्वाब

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2022) की मेजबानी वेस्टइंडीज (West Indies) कर रहा है, लेकिन एक मुल्क की क्रिकेट टीम को यहां का वीजा हासिल करने में दिक्कतें आ रही है.

टेनिस के बाद अब क्रिकेट के खिलाड़ियों को भी हुई वीजा की परेशानी, टूट सकता है वर्ल्ड कप का ख्वाब

सेंट किट्स एंड नेविस: सर्बिया (Serbia) के टेनिस (Tennis) स्टार नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 (Australian Open 2022) के लिए वीजा न मिलने की खबरें मीडिया में छाई हुई हैं. अब क्रिकेट में ऐसा मामला सामने आया है जब पूरी टीम को इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  1. आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप
  2. वेस्टइंडीज में हो रहा है टूर्नांमेंट
  3. अफगान टीम को नहीं मिला वीजा

अफगान टीम को नहीं मिला वीजा

वेस्टइंडीज (West Indies) में होने वाले आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2022) में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) का हिस्सा लेना मुश्किल लग रहा है क्योंकि तालिबान (Taliban) शासित मुल्क के खिलाड़ियों को अभी तक टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए वीजा नहीं दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- श्रेयस अय्यर की छोटी बहन हैं बेहद टैलेंटेड, खूबसूरती में भी इनका जवाब नहीं

U19 WC का प्रैक्टिस मैच रद्द 

अफगान टीम अभी तक कैरेबियाई देश नहीं पहुंची है जिसकी वजह से आईसीसी को इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार और यूएई के खिलाफ 12 जनवरी को उसके प्रैक्टिस मैच रद्द करने पड़े. अफगानिस्तान को टूर्नामेंट का पहला मैच 16 जनवरी को जिम्बाब्वे से खेलना है. इंग्लैंड की टीम अब यूएई के खिलाफ 11 जनवरी को मैच खेलेगी.
 

fallback
(फोटो-ICC)

वेस्टइंडीज नहीं पहुंची टीम

आईसीसी प्रैक्टिस मैच रद्द  ने एक बयान में कहा,‘अफगानिस्तान टीम वीजा लेने में देरी के कारण अभी तक वेस्टइंडीज (West Indies) नहीं पहुंची है. मामले का हल निकालने की कोशिशें जारी है.’ आईसीसी ने ये नहीं बताया कि वीजा लेने में दिक्कत किन वजहों से आई.

 

 

मामले का हल निकालने की कोशिश

आईसीसी (ICC) के टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटली (Chris Tetley) ने कहा,‘अफगानिस्तान (Afghanistan) टीम वीजा मिलने में देरी की वजह से अभी तक वेस्टइंडीज (West Indies) नहीं पहुंची है. मामले का हल निकालने के लिए बातचीत चल रही है.’
 

fallback
क्रिस टेटली (फोटो-ICC)

ICC अब क्या करेगी?

वेस्टइंडीज जाने के लिए ज्यादातर लोगों को अमेरिका का ट्रांजिट वीजा चाहिए होता है. तालिबान की अफगानिस्तान में हुकूमत के बाद वहां से इंटरनेशनल सफर मुश्किल हो गया है. क्रिस टेटली ने कहा,‘हमने अभ्यास मैचों का कार्यक्रम फिर से तैयार किया है ताकि टीमें अपनी तैयारी कर सकें.’

Trending news