IND-AUS सीरीज से पहले ही इस प्लेयर ने अचानक लिया संन्यास, फैंस का बुरी तरह टूटा दिल!
Advertisement

IND-AUS सीरीज से पहले ही इस प्लेयर ने अचानक लिया संन्यास, फैंस का बुरी तरह टूटा दिल!

भारतीय अंडर-19 पुरुष टीम के लिए खेलने वाले असम के तेज गेंदबाज अबू नेचिम ने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है. IPL में वह RCB और मुंबई इंडियंस की तरफ से क्रिकेट खेल चुके हैं. 

Twitter

Abu Nechim Retiremet: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज फरवरी और मार्च में खेली जानी है. पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर के मैदान पर खेला जाएगा. वहीं, अब आईपीएल और भारत की अंडर-19 पुरुष टीम के लिए खेलने वाले असम के अबू नेचिम ने रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर दी है. इससे फैंस में मायूसी की लहर दौड़ गई है. 

इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास 

भारतीय अंडर-19 पुरुष टीम के लिए खेलने वाले असम के तेज गेंदबाज अबू नेचिम ने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है. वह अभी 34 साल के हैं. उन्होंने क्रिकेट से रिटायरमेंट लेते हुए भावुक पोस्ट लिखा है. 

BCCI को दिया धन्यवाद 

अबू नेचिम ने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा, 'मैं आपके ध्यान में लाना चाहता हूं कि मैं खेल से दूर जाने और खेल के सभी रूपों और स्तरों से संन्यास लेने का फैसला करने आया हूं, जिसे मैं बहुत प्यार करता हूं. मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देने चाहता हूं. मैं आईपीएल की दो फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस और RCB को भी उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. खेल खेलने और पिछले 23 वर्षों में आए हर उतार-चढ़ाव से सीखने की एक अद्भुत यात्रा रही है.'

17 साल की उम्र में शुरू किया करियर 

17 साल की उम्र में असम के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्यू करने के बाद अबू नेचिम ने खुद को भारत अंडर-19 टीम में पाया और इंग्लैंड के खिलाफ 2006 के पुरुषों के अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में स्विंग गेंदबाजी के शानदार प्रदर्शन में किया, जिसमें 14 रन देकर 4 विकेट चटकाए. 

आईपीएल खेलने वाले असम के पहले खिलाड़ी 

घरेलू क्रिकेट में असम की वरिष्ठ टीम में एक निरंतर व्यक्ति होने के अलावा, नेचिम 2010 से चार सत्रों में मुंबई इंडियंस के लिए खेले और 2013 की आईपीएल विजेता टीम के सदस्य भी थे. उन्होंने आईपीएल के 17 मैचों में 12 विकेट हासिल किए. इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने वाले असम के पहले खिलाड़ी बने. 

उनके विकेटों की संख्या 68 प्रथम श्रेणी मैचों में 172, 61 लिस्ट-ए मैचों में 65 और 80 टी20 मैचों में 78 विकेट हैं. 34 साल के घरेलू क्रिकेट के आखिरी सीजन में नागालैंड चले गए और रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप में टीम का मार्गदर्शन किया, जिसमें एक सीमित सीजन में पांच विकेट लिए. 

(इनपुट: आईएएनएस)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news