Team India: टीम इंडिया के अगले कप्तान बनेंगे ये दो खिलाड़ी! इस भारतीय दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के अगले कप्तान बनेंगे ये दो खिलाड़ी! इस भारतीय दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Indian Cricket Team: भारत के एक पूर्व सलामी बल्लेबाज ने टीम इंडिया की कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने 2 ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो आने वाले समय में कप्तान बन सकते हैं. 

Photo (Twitter)

Rohit Sharma, India Split Captaincy: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद से ही सवाल उठ रहे हैं. इस टूर्नामेंट के बाद उन्होंने भारत के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. ऐसे में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के कप्तान को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने टीम इंडिया के 2 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जो आने वाले समय में भारतीय टीम की कमान संभाल सकत हैं. 

आकाश चोपड़ा ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारत के फ्यूचर कप्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आने वाले समय में टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं. जियो सिनेमा के स्पोर्ट्स शो आकाशवाणी पर बोलते हुए आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा, 'वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा वर्ल्ड कप तक टीम के कप्तान रहेंगे. लेकिन मुझे लगता है कि अगर भारतीय कप्तानी के भविष्य की बात करें तो ये शुभमन गिल और ऋषभ पंत होंगे. भविष्य में भारत की कप्तानी के लिए ये मेरे दो उम्मीदवार हैं.'

स्प्लिट कप्तानी पर दिया ये बड़ा बयान 

आकाश चोपड़ा ने स्प्लिट कैप्टेंसी को लेकर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हम अब सभी फॉर्मेट के लिए एक ही कप्तान देखेंगे. मुझे लगता है कि वह वो दिन खत्म हो गए हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तक रोहित शर्मा टेस्ट टीम के कप्तान रहेंगे. वह नहीं बदलने वाला है. वह वैसा ही रहेगा. हार्दिक पांड्या टी20 फॉर्मेट में इस समय कप्तान हैं और मुझे लगता है वह बने रहेंगे और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वह टीम के कप्तान होंगे.'

टी20 वर्ल्ड कप के बाद हुआ ये बदलाव 

टी20 वर्ल्ड कप-2022 के बाद भारतीय टी20 टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल रही है. ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई अब टी20 फॉर्मेट में युवा खिलाड़ियों के साथ जाने का मन बना चुका है, ऐसे में हार्दिक पांड्या ही अब बतौर टी20 कप्तान दिखाई देने वाले हैं. वह टी20 में लगातार टीम की कमान संभाल रहे हैं. वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी टीम की कप्तानी संभालने के बड़े दावेदार बने हुए हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

 

Trending news