ये हैं रवि शास्त्री से जुड़े 5 बड़े विवाद, एक एक्ट्रेस के साथ आई थी लिंक-अप की खबर
Advertisement

ये हैं रवि शास्त्री से जुड़े 5 बड़े विवाद, एक एक्ट्रेस के साथ आई थी लिंक-अप की खबर

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री बतौर खिलाड़ी और कोच बेहद कामयाब रहे हैं, लेकिन विवादों से उनका नाता काफी पुराना है.

रवि शास्त्री और निमरत कौर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपने दौर में बेहद ही शानदार प्रदर्शन कर कई बार अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. रवि शास्त्री जितने अच्छे बल्लेबाज थे, उतने ही शानदार गेंदबाज भी थे और इसी वजह से उन्हें एक ऑलराउंडर के रूप में देखा जाता था. वैसे तो शास्त्री ने बतौर खिलाड़ी और कोच खूब तारीफें बटोरी हैं लेकिन उन्हें कई बाद विरोध का सामना भी करना पड़ा है. इसी वजह से आज की स्टोरी में हम आपको टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री की जिंदगी से जुड़े विवादों के बारे में बताने वाले हैं क्योंकि इनके बारे में शायद ही आपको पता होगा.

  1. रवि शास्त्री को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जाता है, लोग उन्हें शराबी कहते हैं.
  2. 2018 में रवि शास्त्री और निमरत कौर के लिंक-अप की खबरें आग की तरह फैली थीं.
  3. रवि शास्त्री और पूर्व कैप्टन सौरव गांगुली के बीच हुआ विवाद भी काफी सुर्खियों में रहा.

यह भी पढ़ें- Asia Cup को साल 2021 के इस महीने में आयोजित कराना चाहता है ACC, जानिए डिटेल

1. शराबी कहकर फैंस करते हैं ट्रोल
रवि शास्त्री को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जाता है. लोग सोशल मीडिया पर उन्हें शराबी कहकर बुलाते हैं. बहुत से लोगों का मानना है कि शास्त्री ड्रेसिंग रूम में भी शराब पीते हैं. भारतीय फैंस को लगता है कि रवि हमेशा शराब के नशे में रहते हैं. शराब की बोतलों के साथ उनकी कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं. हालांकि अब ये सभी बातें रवि के लिए काफी आम हो चुकी हैं.

2. सौरव गांगुली के साथ हुआ विवाद
भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और टीम के पूर्व कैप्टन सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीच हुआ विवाद भी काफी सुर्खियों में रहा था. दरअसल, साल 2016 में जब सीएसी (CAC) को टीम के नए कोच को चुनने की जिम्मेदारी दी गई थी तब शास्त्री टीम के हेड कोच नहीं बन पाए थे, जिसका जिम्मेदार उन्होंने सौरव दादा को माना था. खबरों की मानें तो बताया जाता है कि जब मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू हो रहा थे, उस वक्त रवि शास्त्री बैंकॉक में परिवार के साथ छुट्टियाँ मना रहे थे, जिसकी वजह से शास्त्री वीडियो कॉल के जरिये इंटरव्यू दे रहे थे, ये बात गांगुली को पसंद नहीं आई. गांगुली ने रवि का इंटरव्यू ही नहीं लिया. जिसके बाद रवि शास्त्री और ने एक दूसरे के खिलाफ मीडिया में काफी बयानबाजी की थी. आपको बता दें कि उस समय सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), सौरव गांगुली और  वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) सीएसी के सदस्य थे.

3. फिल्म 'अजहर' से जुड़ा विवाद
साल 2016 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन मोहम्मद अजहरूदीन (Mohammad Azharuddin) की बायोपिक 'अजहर' रिलीज हुई थी. फिल्म में अजहर की भूमिका बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) और रवि शास्त्री का किरदार गौतम गुलाटी (Gautam Gulati) करते नजर आये थे. इस फिल्म में रवि शास्त्री ने अपने कैरेक्टर को दिखाए जाने पर आपत्ति जताई थी, क्योंकि इस फिल्म के एक सीन में रवि शास्त्री को होटल के कमरे में एक महिला के साथ दिखाया गया था, जिसकी वजह से शास्त्री ने फिल्म को लेकर मेकर्स से बहुत से सवाल किए थे.

4.  एक्ट्रेस निमरत कौर के साथ अफेयर
साल 2018 में रवि शास्त्री और बॉलीवुड एक्ट्रेस निमरत कौर (Nimrat Kaur) के लिंक-अप की खबरें आग की तरह फैल रही थीं. निमरत और रवि पहली बार साल 2015 में एक जर्मन कार के लांच के वक्त मिले थे, जिसके बाद दोनों में दोस्ती और फिर प्यार हो गया था. हालांकि निमरत ने रवि शास्त्री के साथ अपने अफेयर की खबरों को नकार दिया था, वहीं दूसरी तरफ रवि की तरफ से भी इस रिश्ते को लेकर कोई ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया था.

5.  जब रवि शास्त्री ने दिया था विवादित बयान
साल 2018-19 में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी थी, जहां भारत ने पहला टेस्ट एडिलेड के मैदान पर खेला था और उस मैच में इंडिया ने 31 रनों से जीत हासिल की थी. इस यादगार जीत के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने एक लाइव शो के दौरान दिए इंटरव्यू में कुछ ऐसा कह दिया था कि पूरी दुनिया में उन्हें ट्रोल किया गया था. दरअसल, उस इंटरव्यू में शास्त्री से सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने पूछा था कि 'जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को अच्छी टक्कर दे रही थी, तब ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा था?.' गावस्कर के इस सवाल के जवाब में शास्त्री ने कहा था, 'हमें पता था कि वो मैच जीत नहीं  सकते, लेकिन कुछ समय के लिए हमारी $#%! हमारे मुहं में थी.'

Trending news