Team India: टेस्ट डेब्यू में जड़ दिए थे धुंआधार शतक, अब टीम में मौके को लेकर तरस रहे ये खिलाड़ी
Advertisement

Team India: टेस्ट डेब्यू में जड़ दिए थे धुंआधार शतक, अब टीम में मौके को लेकर तरस रहे ये खिलाड़ी

Test Cricket: भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली. अहमदाबाद टेस्ट दोनों टीमों के बीच ड्रॉ रहा. टीम इंडिया लगातार दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है. 

Team India: टेस्ट डेब्यू में जड़ दिए थे धुंआधार शतक, अब टीम में मौके को लेकर तरस रहे ये खिलाड़ी

Test Debut Century For Team India: भारतीय टीम के इतिहास में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके करियर में शुरुआत बेहतरीन मिलने के बाद भी वह लंबे समय तक टीम में अपनी जगह बना पाने में नाकामयाब रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट में 2 खिलाड़ी तो ऐसे हैं जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक ठोक डाला लेकिन बावजूद इसके वह टेस्ट टीम में जगह बनाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं. उन्हें सिर्फ इंतजार है तो बस उस मौके का जब टीम में उनकी वापसी हो. देखिये कौन हैं वो बल्लेबाज - 

4 साल से बाहर है ये बड़ा खिलाड़ी  

एक समय पर भारतीय टेस्ट क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले शिखर धवन को टीम से ऐसे बाहर कर दिया गया है जैसे दूध से मक्खी को निकला जाता है. शिखर धवन ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 187 रनों की बड़ी पारी खेली थी. इसके बाद से ये कहा जाने लगा कि ये खिलाड़ी टेस्ट में बड़े कारनामे करके दिखाएगा और टीम में लंबे समय तक बना रहेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. टीम के लिए धवन ने कई मैच विनिंग परियां खेलकर मैच जिताए हैं. धवन ने आखिरी टेस्ट मैच 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था उसके बाद से उन्हें टीम में कोई मौका नहीं मिला है.

इस युवा खिलाड़ी को भी है मौके का इंतजार 

23 साल के पृथ्वी शॉ ने भी टेस्ट डेब्यू में शतक लगा दिया था. शॉ ने 2018 में टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था. अपनी डेब्यू मैच में उन्होंने 134 रनों की शतकीय पारी खेली थी लेकिन इस पारी के बाद वह अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है. पृथ्वी ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 339 रन हैं. पृथ्वी ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक भी लगाए था लेकिन उनकी फिलहाल टीम में वापसी की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. 2020 में शॉ ने अपना आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.   

लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में पहुंचा भारत 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो टीम इंडिया लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. हालांकि, पिछली बार न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर इस चैंपियनशिप पर अपना कब्जा किया था लेकिन इस बार भारतीय टीम इसको जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाली है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इसी साल जून में लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और इंडिया आमने-सामने होंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news