Dilip Kumar ने बनाया था वर्ल्ड कप जीतने वाले इस क्रिकेटर का करियर, कम लोग जानते हैं ये किस्सा
Advertisement

Dilip Kumar ने बनाया था वर्ल्ड कप जीतने वाले इस क्रिकेटर का करियर, कम लोग जानते हैं ये किस्सा

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का लंबी बीमारी के बाद आज सुबह मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. बहुत कम लोगों को एक किस्सा मालूम है कि दिलीप साहब ने एक क्रिकेटर का करियर बनाया था. 

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता रहे दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का लंबी बीमारी के बाद बुधवार की सुबह मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. दिलीप कुमार 98 वर्ष के थे. हिंदी फिल्मों के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में गिने जाने वाले दिलीप कुमार ने टीम इंडिया के एक शानदार खिलाड़ी का करियर भी बनाया था.

  1. दिलीप कुमार ने बनाया था इस खिलाड़ी का करियर 
  2. 1983 में जीता था वर्ल्ड कप 
  3. आज लंबी बीमारी के बाद हुआ था निधन 

दिलीप कुमार ने बनाया इस खिलाड़ी का करियर 

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के बारे में एक बहुत ही खास किस्सा काफी कम लोगों को ही मालूम है. दरअसल दिलीप कुमार ने एक वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का करियर बनाने में काफी मदद की थी. दरअसल ये खिलाड़ी यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) हैं. यशपाल 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं. यशपाल ने खुद इस बात का श्रेय कई बार दिलीप साहब को दिया है. 

यशपाल शर्मा ने खुद किया था खुलासा 

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के बारे में ये खुलासा कुछ साल पहले खुद यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) ने ही किया था. उन्होंने इंडिया टीवी को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, 'मेरे जिंदा रहने तक मेरे एक ही फेवरिट एक्टर रहेंगे और आप लोग उन्हें दिलीप कुमार के नाम से पहचानते हैं. लेकिन मैं उन्हें यूसुफ भाई कहकर बुलाता हूं. अगर क्रिकेट में मेरा करियर बनाने वाला कोई शख्स है तो वो यूसुफ भाई ही हैं.' दरअसल एक बार एक रणजी मैच में दिलीप साहब ने यशपाल शर्मा को बल्लेबाजी करते हुए देख लिया था, तभी उन्होंने कहा था कि तुम बहुत अच्छी बल्लेबाजी करते हो, मैंने तुम्हारे लिए बीसीसीआई से बात कर ली है. 

 

सुपुर्द-ए-खाक होंगे दिलीप कुमार

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को बुधवार शाम 4 बजे मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. अस्पताल से दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंच गया है. यहां दिग्गज अभिनेता को अंतिम विदाई देने के लिए कई हस्तियां पहुंच रही हैं. बॉलीवुड से लेकर राजनीति और खेल जगत की तमाम हस्तियां हैरान और दुखी हैं.

लंबी बीमारी के कारण निधन

बता दें कि हिंदी फिल्म जगत में ‘ट्रेजेडी किंग’ के नाम से मशहूर हुए दिलीप कुमार (Dilip Kumar) पिछले मंगलवार से हिंदुजा अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे. उनका इलाज कर रहे डॉ. जलील पारकर ने बताया, ‘लंबी बीमारी के कारण सुबह साढ़े सात बजे उनका निधन हो गया.’

Trending news