कोहली के साथ अब बुमराह आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे
Advertisement

कोहली के साथ अब बुमराह आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि न्यूजीलैंड को कल से शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला में हराने पर भारतीय टीम पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच जायेगी. वनडे रैंकिंग में कैरियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी पायदान पर पहुंचने वाले बुमराह ने पाकिस्तानी स्पिनर इदमाद वसीम के एक पायदान खिसकने के बाद पहला स्थान हासिल किया.

जसप्रीत बुमराह ने हासिल की आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान (फाइल फोटो)

दुबई : भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि न्यूजीलैंड को कल से शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला में हराने पर भारतीय टीम पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच जायेगी. वनडे रैंकिंग में कैरियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी पायदान पर पहुंचने वाले बुमराह ने पाकिस्तानी स्पिनर इदमाद वसीम के एक पायदान खिसकने के बाद पहला स्थान हासिल किया.

  1. जसप्रीत बुमराह आईसीसी की टी20 रैंकिंग में शीर्ष गेंदबाज
  2. कप्तान कोहली वनडे और टी 20 दोनों में टॉप पर कायम
  3. टीमों की रैंकिंग भारत न्यूजीलैंड की सीरीज पर निर्भर

टीम रैकिंग में भारत अगर न्यूजीलैंड को हरा देता है तो पाकिस्तान शीर्ष पर पहुंच जायेगा. न्यूजीलैंड फिलहाल टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर है लेकिन पाकिस्तान उससे एक ही अंक पीछे है. भारत पांचवें स्थान पर है और न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने पर शीर्ष पर पहुंच सकता है.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया भले जीत जाए T-20 सीरीज, पर नंबर 1 बनेगी पाकिस्तान टीम

अगर न्यूजीलैंड की इस सीरीज में 3-0 से हार हो जाती है तो  पाकिस्तान ऐसी स्थिति में 124 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच जायेगा और न्यूजीलैंड 114 अंक के साथ पांचवें स्थान पर खिसक जायेगा.

यह भी पढ़ें : भारत-न्यूजीलैंड के मैच में कल अगर लाइट चली गई तो क्या होगा?

दोनों वनडे  और टी20 बल्लेबाजों की रैकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर हैं. उन्होंने वनडे रैंकिंग में एबी डिविलियर्स को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया था. जबकि टी20 वे अपने स्थान पर कायम हैं.
वहीं महिला क्रिकेटरों में भारतीय कप्तान मिताली राज भी शीर्ष पर आ गईं हैं. उन्होंने आस्ट्रेलिया की खिलाड़ी मेग लानिंग को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम का वनडे क्रिकेट आईसीसी रैंकिंग में चौथा स्थान है.

Trending news