White Marks on Nails: बेहद लकी है नाखून पर बना ये छोटा सा निशान, पैसों की बारिश से भर देता है तिजोरी!
Advertisement

White Marks on Nails: बेहद लकी है नाखून पर बना ये छोटा सा निशान, पैसों की बारिश से भर देता है तिजोरी!

Reason of White Spot: शरीर पर बने निशानों को समुद्र शास्त्र में खास महत्व तो दिया गया है. कई लोगों के नाखूनों पर सफेद निशान नजर आते हैं. आइए जानते हैं कि समुद्र शास्त्र में इनके बारे में क्या कहा गया है.

फाइल फोटो

Nail white spot Meaning: समुद्र शास्त्र में शरीर की बनावट से लेकर शरीर पर बने छोटे से छोटे निशान का भी एक खास मतलब बताया गया है. कई लोगों के शरीर पर जगह-जगह पर तिल होते हैं. समुद्र शास्त्र के जानकार बताते हैं कि शरीर पर बने छोटे-छोटे निशान आपकी किस्मत को डायरेक्ट और इनडायरेक्ट दोनों तरीके से प्रभावित करते हैं. अगर यह निशान शरीर के सही हिस्से पर हो, तो आपकी किस्मत का सितारा बुलंदी पर होता है, वहीं गलत जगह पर होने से लोगों को दुर्भाग्य का मुंह भी देखना पड़ता है. कई लोगों के नाखूनों पर आपने सफेद निशान देखे होंगे. इसको लेकर के समुद्र शास्त्र के जानकारों का कहना है कि यह निशान बेहद ही लकी साबित होते हैं और जिनके हाथों में ऐसे निशान होते हैं उसकी बुद्धि भी काफी तेज चलती है.

नाखूनों पर सफेद निशान का क्या होता है मतलब?

1. समुद्र शास्त्र के जानकार बताते हैं कि अगर यह सफेद निशान आपके नाखूनों पर होता है तो यह बेहद शुभ होता है. ऐसे लोगों के लिए कहा जाता है कि ये रिश्ते निभाने में सबसे आगे होते हैं. अगर सफेद की जगह यह निशान काला होता है तो कहा जाता है कि व्यक्ति का नेचर काफी गुस्सैल है.

2. समुद्र शास्त्र के जानकार बताते हैं कि अगर यह सफेद निशान आपके अनामिका उंगली के नाखून पर होता है तो आपके घर में पैसों की कभी कोई कमी नहीं होती है. मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है. ऐसे लोगों के घर की तिजोरी हमेशा पैसों से भरी होती है और जीवन धन और वैभव से भरपूर होता है.

3. अगर यह निशान आपके मध्यमा उंगली पर होता है तो ऐसा कहा जाता है कि यह लोग अपने जीवन में खूब यात्राएं करते हैं. ऐसे लोगों को यात्रा करना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है लेकिन अगर यह काला होता है तो नकारात्मक प्रभाव दिखाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news