Vastu Tips: घर में रख लें पीतल का छोटा शेर, कभी कम नहीं होगा आत्मविश्वास; हमेशा मिलेगी जीत
Advertisement

Vastu Tips: घर में रख लें पीतल का छोटा शेर, कभी कम नहीं होगा आत्मविश्वास; हमेशा मिलेगी जीत

Brass Lion: घरों में पीतल का शेर रखने से कई तरह के फायदे होते हैं, लेकिन अगर इसे सही दिशा और सही तरीके नहीं रखा जाए तो इसका नकरात्मक प्रभाव भी पड़ता है.

Vastu Tips: घर में रख लें पीतल का छोटा शेर, कभी कम नहीं होगा आत्मविश्वास; हमेशा मिलेगी जीत

Vastu Tips for Brass Lion Statue: वास्तु शास्त्र में घर में रखी हर चीज का महत्व बताया गया है और किसी भी चीज को सही जह पर ना रखने से नकरात्मक प्रभाव पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार लोग अक्सर अपने घरों में पीतल का शेर रखते हैं, जिसका जीवन पर काफी प्रभाव होता है और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है. हालांकि, पीतल के शेर को सही दिशा और सही तरीके से रखना भी काफी जरूरी होता है और ऐसा नहीं करने पर फायदे की जगह नुकसान होता है. तो चलिए आपको बताते हैं कि पीतल के शेर को किस दिशा (Vastu Tips) में रखना चाहिए और किस दिशा में नहीं रखना चाहिए. इसके साथ ही इसके क्या फायदे और क्या नुकसान होते हैं.

घर में पीतल के शेर रखने के फायदे

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, पीतल के शेर की मूर्ति को रखना शुभ माना जाता है और इससे परिवार के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ता है. इसके साथ ही घर के लोगों को कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ता और करियर के साथ ही बिजनेस में भी उन्नति मिलती है. घर में पीतल का शेर रखने से घर के लोगों का आत्मबल बढ़ता है और किसी तरह के डर का सामना करने की शक्ति मिलती है.

पीतल के शेर में होता है बृहस्पति का वास

घर में पीतल का शेर रखने से कई फायदे होते हैं. यह पीतल की धातु से बना होता है और इसलिए इसमें बृहस्पति का वास होता है. जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति कमजोर हों, वे अपने घर में पीतल के शेर की मूर्ति रख सकते हैं. इससे कुंडली का दोष दूर होगा.

घर में किस दिशा में रखें पीतल का शेर

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, फायदे के लिए पीतल के शेर को सही दिशा में रखना जरूरी है और इसे उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में रखने चाहिए. इसके साथ ही पीतल के शेर का मुख घर के बीच में होना चाहिए. इसके अलावा पीतल के शेर पर धूल-मिट्टी या गंदगी नहीं होना चाहिए, क्योंकि इसका अशुभ प्रभाव पड़ता है.

गलत तरीके रखने पर हो सकती है आर्थिक परेशानी

घर में पीतल का शेर रखने से आत्मविश्वास बढ़ने के साथ ही आर्थिक प्रगति भी होती है, लेकिन अगर वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार इसे सही तरीके से ना रखा जाए तो आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में पीतल के शेर को घर में सही तरीके और सही जगह स्थापित करें. इसके लिए विशेषज्ञों से उचित सलाह लें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news