वास्तु के अनुसार आपकी ये आदतें हो सकती हैं बीमारियों की वजह, आज ही बदल डालें
Advertisement

वास्तु के अनुसार आपकी ये आदतें हो सकती हैं बीमारियों की वजह, आज ही बदल डालें

वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसी कई आदतें हैं जो आपको तुरंत बदल देनी चाहिए. ये आदतें बीमारियों की वजह बन सकती है और आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है.     

वास्तु के अनुसार आपकी ये आदतें हो सकती हैं बीमारियों की वजह, आज ही बदल डालें

नई दिल्ली:  कई बार बीमारियों की वजह हमारी आदतें और हमारा व्यवहार भी होता है. वास्तुशास्त्र के अनुसार, ऐसी कई आदतें हैं जो आपकी बीमारी को बढ़ा देती हैं. जानें किन आदतों से आपकी बीमारी बढ़ सकती है और क्यों आपको इन्हें तुरंत बदल देना चाहिए.

इस तरह तो नहीं सोते आप 

ऐसा माना जाता है कि अगर आप पूर्व दिशा में पैर करके सोते हैं या जहां आप सो रहे हैं, वहां पश्चिम दिशा में पानी का कोई सोर्स रखा है, जिसमें लीकेज है, तो इसे अवॉयड न करें. ऐसी स्थिति बीमारी की वजह बनती है. 

 सिरदर्द की समस्या

अगर घर की ईशान दिशा में गंदगी या जाला है या अगर आप इस दिशा में घर में इस्तेमाल न होने वाली चीजें रखते हैं, तो इस आदत को बदल दें.  ऐसा माना जाता है कि इससे आपको करीब-करीब हर दिन सिरदर्द की समस्या रहेगी.

 हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी

अग्नि कोण में सोने की आदत है तो इसे भी तुरंत बदल डालें. ये आदत हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी का संकेत है. ऐसा माना जाता है कि इससे आपको हाई ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है. 

हाथ के नाखून में हो ऐसा निशान तो बरसता है पैसा, ऐसे चेक करें अपना भाग्‍य

संतान संबंधी दिक्कत

वास्तुशास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति संतान संबंधी समस्या से पीड़ित है तो उसे  घर के बीचों बीच सोना चाहिए. ऐसा करने से संतान संबंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news