Swapna Shastra: नवरात्र में इन 5 सपनों का दिखना होता है बेहद शुभ, मां दुर्गा के घर पर आगमन का मिलता संकेत; बदल जाता है भाग्य
Advertisement

Swapna Shastra: नवरात्र में इन 5 सपनों का दिखना होता है बेहद शुभ, मां दुर्गा के घर पर आगमन का मिलता संकेत; बदल जाता है भाग्य

Dreams Related to Maa Durga: इन दिनों दुर्गा की आराधना का पर्व चैत्र नवरात्रि चल रहा है. ऐसे में अगर आपको सपने में शेर समेत 5 चीजें सपने में दिखाई दे जाएं तो समझ लें कि आपकी किस्मत में कुछ बड़ा होने वाला है. 

Swapna Shastra: नवरात्र में इन 5 सपनों का दिखना होता है बेहद शुभ, मां दुर्गा के घर पर आगमन का मिलता संकेत; बदल जाता है भाग्य

Chaitra Navratri 2023 Dream Interpretation: रात को सोते समय हमें कई तरह के सपने दिखाई देते हैं. उनमें से कई सपनें हमें डरा देते हैं, जबकि कुछ को देखकर हम खुश हो जाते हैं. सुबह उठने के बाद हम उन सपनों का अर्थ सोचते रह जाते हैं लेकिन हमें समझ नहीं आता कि उन ख्वाबों का असल अर्थ क्या है. स्वप्न शास्त्र की बात करें तो उसमें ऐसे सभी सपनों का अर्थ सटीकता के साथ बताया गया है. आज हम चैत्र नवरात्रि पर दिखाई देने वाले 5 सपनों और उसके अर्थ के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

रात में देखे गए सपनों का अर्थ (Dreams Related to Maa Durga)

सपने में मां दुर्गा का दिखना 

अगर आपको सपने में मां दुर्गा दिखाई देती है तो यह शुभ संकेत होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ ये होता है कि मां दुर्गा का आपके ऊपर आशीर्वाद बरसने वाला है और आपके सारे कष्ट अब दूर होने वाले हैं. 

शेर का दिखाई देना 

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के मुताबिक अगर आपको चैत्र नवरात्रि में सपने में शेर के दर्शन होते हैं तो जिंदगी में खुशहाली आने का प्रतीक होता है. इसका मतलब है कि आपके घर में मां दुर्गा का आगमन होने वाला है और आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. 

खुद को फल खाते हुए देखना

अगर आप सपने में खुद को कोई फल खाते हुए देखते हैं तो यह आपके मान-सम्मान बढ़ने का सूचक होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस तरह का सपना दिखने का अर्थ विभिन्न कार्यों में सफलता मिलना होता है. 

सुहाग का सामान दिखना 

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के मुताबिक अगर आप चैत्र नवरात्रि में सपने में सुहाग का सामान देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि मां दुर्गा के आशीर्वाद से आपका दांपत्य जीवन सुखमय बीतने वाला है. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर बने रहेंगे. 

हाथी का दिखाई देना 

अगर किसी व्यक्ति को सपने में हाथी दिखता है तो इसे बहुत शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ होता है कि मां दुर्गा जल्द ही हाथी पर सवार होकर आपके घर पर आगमन करने वाली हैं. इस तरह का सपना दिखना किसी बड़ी उपलब्धि की ओर भी इशारा करता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news