Dream Meaning : नवरात्रि में अगर सपने में दिखाई दें मां दुर्गा, तो भविष्य में होते हैं ये बड़े बदलाव
Advertisement

Dream Meaning : नवरात्रि में अगर सपने में दिखाई दें मां दुर्गा, तो भविष्य में होते हैं ये बड़े बदलाव

Dream Interpretation:  सपने में मां दुर्गा के दर्शन हो रहे हैं तो इसे बहुत ही शुभ सपना माना जाएगा. स्वप्नशास्त्र में बताया गया है कि अगर आप नवरात्रि पर मां दुर्गा का सपना देख रहे हैं तो यह बेहद शुभ संकेत माना जाएगा. 

नवरात्रि पर सपने में माता रानी के दर्शन

Chaitra Navratri 2023:  स्वप्नशास्त्र (Swapna Shastra) में बताया गया है कि हर सपना भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ संकेत करता है. इस समय नवरात्रि (Navratri 2023)  का शुभ समय चल रहा है. इस दौरान आप माता रानी की भक्ति-श्रद्धा में लीन होंगे. अगर इस दौरान आपको सपने में मां दुर्गा (Maa Durga)  के दर्शन हो रहे हैं तो इसे बहुत ही शुभ सपना माना जाएगा. स्वप्नशास्त्र में बताया गया है कि अगर आप नवरात्रि पर मां दुर्गा का सपना देख रहे हैं तो यह बेहद शुभ संकेत माना जाएगा. साथ ही आपके जीवन में बड़े बदलाव होने की संभावना है.  तो चलिए जानते हैं यह सपना किस तरह के संकेत देते हैं. 

नवरात्रि पर सपने में मां दुर्गा का देखने का मतलब

- अगर आप सपने में माता रानी को देख रहे हैं तो ये सपने अच्छे दिनों से लेकर भविष्य की आने वाली विपदाओं तक के बारे में जानकारी देते हैं. सपने में देवी-देवताओं को देखने का भी एक खास मतलब है.

- सपने में देवी दुर्गा का सपना देखना बहुत ही शुभ होता है. खासतौर से अगर यह सपना आपको नवरात्रि के दिनों में आया है तो इसका मतलब है कि माता रानी आपसे प्रसन्न हैं और आप पर उनकी विशेष कृपा आपको प्राप्त होने वाली है.

- स्वप्नशास्त्र के अनुसार अगर माता आपको लाल रंग के वस्त्र में मुस्कुराते हुए दर्शन दे रही हैं तो इसका अर्थ है कि आपकी जिंदगी में जल्द ही कुछ अच्छा होने वाला है. 

- अगर देवी दुर्गा आपको श्रृंगार में दिखाई दें तो इसका मतलब है कि जो लोह अविवाहित हैं. उनका जल्द ही विवाह होने वाला है. विवाहितों को संतान सुख मिल सकता है या फिर बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है. माता रानी की कृपा से आपके जीवन में सकारात्मकता आने वाली है.

-सपने में मां दुर्गा की मूर्ति देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है. यह सपना जल्द ही आपकी परेशानियां दूर होने का संकेत देता है.

- सपने में मां दुर्गा का मंदिर देखना और वहां पूजा करना भी बेहद शुभ माना गया है. यह सपना बताता है कि आपकी कोई मनोकामना शीघ्र पूरी होने वाली है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news