Dream: सपने में इन चीजों को देखना दे सकता है गुड न्यूज, भविष्य में मिल सकती है सफलता
Advertisement

Dream: सपने में इन चीजों को देखना दे सकता है गुड न्यूज, भविष्य में मिल सकती है सफलता

Sawpan Shastra: सपना देखा और उसके अर्थ को लेकर परेशान क्यों हो रहे हैं, वह हमारे जीवन में घटित होने वाली घटनाओं का संकेत होते हैं. यहां है सपनों का संकेत, कैसे वह आपके जीवन में खुशियां लाएंगे.  

 

सपनों का अर्थ

Dream Meaning: क्या आपने कभी कोई ऐसा सपना देखा जो सुबह जागने के बाद भी आपके जेहन में उतर गया और आप बार-बार उसी सपने की याद कर रहे हैं, लेकिन उसका मतलब नहीं तलाश पा रहे हैं तो आपको इस आर्टिकल को अवश्य ही पढ़ना चाहिए. इस लेख में कुछ सपनों के अर्थ बताने का प्रयास करेंगे. दरअसल रात में सोते समय सपने यूं ही नहीं आते हैं. हम जो भी सपने देखते हैं, वह हमारे जीवन में घटित होने वाली घटनाओं का संकेत होते हैं, आइए इस लेख में ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में जानेंगे कि वह क्या संकेत दे रहे हैं. 

धर्म ग्रंथ 

यदि आपने सपने में किसी धर्म ग्रंथ को देखा है तो यह अत्यंत ही शुभकारी संकेत है. यह ग्रंथ किसी भी धर्म से संबंधित हो सकता है. आप मान लीजिए कि आप सत्य की खोज करने का प्रयास कर रहे हैं और यह किसी भी मूल प्रश्न का जवाब खोजने का प्रयास हो सकता है. 

साइकिल की सवारी 

यदि आप सपने में साइकिल की सवारी करते हुए कहीं जा रहे हैं, तो यह भी शुभता का ही प्रतीक है. इसका अर्थ यही है कि आप अपनी मेहनत के बल पर जीवन के लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं. आप सही दिशा की ओर चल रहे हैं किंतु समय-समय पर आपको कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ सकता है, इसके लिए भी मानसिक तौर पर तैयार रहना चाहिए.

बिस्कुट

आपने सपने में किसी प्रकार का बिस्कुट देखा है तो यह आपके लिए शुभ फलदायक सपना है. मान लीजिए कि आपको शीघ्र ही किसी तरह का पुरस्कार मिलने की संभावना है. बिस्किट जीवन में मीठे अनुभव का प्रतीक है.

फूल 

सपने में किसी फूल को देखना शुभता का प्रतीक है, फूल खुशियां, संतोष और यौवन का प्रतीक है. लेकिन यह सुख क्षणिक ही होगा. 

नाखून काटने का अर्थ 

नाखून काटे हो या फिर आप नाखून काट रहे हो तो ऐसा करने से जल्द ही आप पर चढ़ा कर्ज कम हो जाएंगा या फिर खत्म हो जाएंगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें.

Trending news