Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण पर 84 साल बाद बना हंसराज योग, इन राशियों का सोने की तरह चमकेगा भाग्य
Advertisement

Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण पर 84 साल बाद बना हंसराज योग, इन राशियों का सोने की तरह चमकेगा भाग्य

Surya Grahan Effects on Zodiac Signs: ज्योतिषों (Jyotish Shastra) के अनुसार इस दिन सबसे शुभ हंसराज योग (Hansh Raj Yog) भी बन रहा है, जिससे 3 राशियों (Lucky Zodiac Signs) के लिए बहुत ही शुभ माना जा रहा है तो चलिए जानते हैं ये राशियां कौन-सी हैं. 

सूर्यग्रहण पर बना हंसराज योग इन राशियों की होगी चांदी

Hanshraj Yog on Surya Grahan 2023 : अब से कुछ घंटों बाद ही साल का पहला सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse 2023) दिखाई देने वाला है. आपको बता दें कि साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल गुरुवार को सुबह 07 बजकर 05 मिनट शुरू हो जाएगा और दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक रहेगा. हालांकि यह ग्रहण भारत में नहीं दिखाई दे रहा है. जिस कारण इसका सूतक काल भी मान्य नहीं होगा. लेकिन ज्योतिषों (Jyotish Shastra) के अनुसार इस दिन सबसे शुभ हंसराज योग (Hansh Raj Yog) भी बन रहा है, जिससे 3 राशियों (Lucky Zodiac Signs) के लिए बहुत ही शुभ माना जा रहा है तो चलिए जानते हैं ये राशियां कौन-सी हैं. 

इन राशियों पर दिखेगा हंसराज योग का शुभ असर ( positive impact on zodiac signs) 

वृष राशि-  सूर्य ग्रहण के दौरान बन रहे हंस राजयोग से वृष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, व्यापार वर्ग के जातकों को तगड़ा मुनाफा प्राप्त होगा, रुके हुए सारे काम तेजी से पूरे होंगे. परिवारिक जीवन में खुशहाली का माहौल रहेगा. निवेश की दृष्टि से यह सबसे अच्छा समय रहने वाला है. ग्रहण के बाद बनाई गई योजनाएं आपको लंबे समय तक लाभ देंगी. 

कन्या राशि- कन्या राशि के लोगों को आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा, इसके साथ ही आपको बिजनेस में लाभ प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे, जिन जातकों की विवाह से जुड़ी समस्याएं हैं वह दूर होंगी. आपको परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. इस दौरान आप काम में बिल्कुल भी जल्दबाजी न दिखाएं.

मीन राशि- मीन राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण आय में वृद्धि के नए-नए अवसर लेकर आएगा. उच्चाधिकारियों से संबंध मजबूत हो सकते हैं. आपका किया गया हर प्रयास सिद्ध होगा. जिन कामों में आप लंबे समय से हाथ-पांव मार रहे थे, उनमें कामायबी प्राप्त होगी. नौकरी में प्रमोशन और इन्क्रिमेंट के योग बनते नजर आ रहे हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news