Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Tips: घर के पास है इन देवी-देवताओं का मंदिर? वास्तु दोष से निपटने से लिए अपनाएं ये उपाय

क्या आपका भी घर मंदिर के नजदीक है? अगर हां तो ये खबर आपको ध्यान से पढ़नी चाहिए. दरअसल, कुछ लोगों का मानना है कि मंदिर के पास घर नहीं बनाना चाहिए. इसके पीछे कई कारण हैं, लेकिन सबसे अहम कारण वास्तु दोष है. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिसे फॉलो की आप किसी भी तरह के वास्तु दोष से बच सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में...

देवी का मंदिर

1/6
देवी का मंदिर

अगर आपके घर के पास देवी मां का मंदिर है तो अपने घर के मैन गेट पर उस देवी के अस्त्र के प्रतीक की स्थापना करें. साथ ही देवी मां का चित्र दरवाजे पर लगाएं. आप देवी मां के वाहन का चित्र भी लगा सकते हैं.

लक्ष्मी मंदिर

2/6
लक्ष्मी मंदिर

घर के पास अगर भगवती लक्ष्मी का मंदिर है तो दरवाजे पर कमल का चित्र बना लेना चाहिए. आप दूसरा उपाय भी कर सकते हैं. आप भगवान विष्णु का चित्र लगाएं और रोजाना उन्हें कमल गट्टे की माला पहनाएं.

शिव मंदिर

3/6
शिव मंदिर

यदि आपके घर के नजदीक शिव मंदिर है तो उस दिशा की ओर गणपति भगवान की प्रतिमा स्थापित करने से वास्तुदोष दूर हो जाता है. अगर शिव मंदिर घर के ठीक सामने है तो घर की मुख्य दहलीज में तांबे का सर्प गाड़ दें.

भैरवनाथ मंदिर

4/6
भैरवनाथ मंदिर

अगर घर के सामने भैरवनाथ मंदिर है तो रोज अपने मैन गेट पर कौवों को रोटी खिलाएं.

राम मंदिर

5/6
राम मंदिर

अगर भगवान श्रीराम के मंदिर के पास आपका घर है तो आपको वास्तु दोष से मुक्ति के लिए अपने घर के मुख्य द्वार पर तीरविहीन धनुष का दिव्य चित्र बनाना चाहिए.

अन्य अवतार का मंदिर

6/6
अन्य अवतार का मंदिर

यदि आपका घर किसी अन्य अवतार के मंदिर के निकट है तो आपको मुख्य द्वार पर पंचमुखी हनुमान जी का चित्र लगाना चाहिए. पंचमुखी हनुमान जी हर तरह के वास्तुदोष से मुक्ति देते हैं और सुरक्षा प्रदान करते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़