Palmistry: हाथ की ये रेखा देती है 2 शादियां होने का संकेत, जानें कैसी रहेगी मैरिड लाइफ
Advertisement

Palmistry: हाथ की ये रेखा देती है 2 शादियां होने का संकेत, जानें कैसी रहेगी मैरिड लाइफ

अपने जीवनसाथी (Life Partner), मैरिड लाइफ (Married Life) के बारे में जानने में हस्‍तरेखा शास्‍त्र (Hast Rekha Shastra) बहुत मददगार है. इससे प्रेम संबंधों, शादी टूटने की नौबत आने के बारे में पता चलता है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: भविष्‍य में होने वाले घटनाक्रमों को जानने की उत्‍सुकता सभी में रहती है. इसमें हस्तरेखा शास्‍त्र (Hast Rekha Shastra) बहुत मददगार है. हाथ की रेखाओं, उनसे बनने वाली आकृतियों, हथेली के निशान-तिल आदि के जरिए पता चलता है कि व्‍यक्ति का भविष्‍य (Future) कैसा होगा. इन रेखाओं के जरिए करियर, धन-दौलत, शादी, बच्‍चे, सेहत जैसी तमाम चीजों के बारे में जाना जा सकता है. आज हम शादी (Marriage) के बारे में बताने वाली रेखाओं की बात करते हैं, जो बताती हैं कि जातक का विवाह कब होगा, उसका वैवाहिक जीवन (Married Life) कैसा रहेगा, क्‍या उसकी एक से ज्‍यादा शादियां होंगी आदि.  

  1. हाथ की रेखाएं बताती हैं कब होगी शादी 
  2. मैरिड लाइफ के बारे में भी चल जाता है पता 
  3. विवाह रेखा का 2 हिस्‍सों में बंटना 2 शादियों का संकेत 

इन जातकों की होती हैं एक से ज्‍यादा शादियां 

विवाह संबंधी कई बातें विवाह रेखा से पता चलती हैं. यह रेखा हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे हथेली के बाहर से अंदर की ओर आती है. इस रेखा की स्‍पष्‍टता, लंबाई, बीच में टूटने जैसी स्थितियों से विवाह के बारे में पता चलता है. कई बार यहां एक से ज्‍यादा रेखाएं होती हैं, लेकिन जो रेखा सबसे लंबी और साफ होती है, वही विवाह रेखा होती है. 

- विवाह रेखा के आसपास की रेखाएं प्रेम संबंधों के बारे में बताती हैं. जितनी रेखाएं होंगी, व्‍यक्ति के उतने ही अफेयर होते हैं. 

- यह रेखा यदि हृदय रेखा से बहुत पास हो तो जातक की जल्‍दी शादी हो जाती है, वहीं इसकी हृदय रेखा से दूरी शादी में देरी का संकेत देती है. 

यह भी पढ़ें: Lal Kitab Job Remedy: नहीं मिल रही है मनचाही नौकरी? बेहद कारगर हैं लाल किताब के ये आसान उपाय

- जिन लोगों के हाथ में 2 विवाह रेखाएं हों, उनकी 2 शादियां होती हैं. 

- विवाह रेखा जहां से शुरु हो रही हो वहां से एक और रेखा निकले तो व्‍यक्ति की शादी टूट जाती है और उसकी भी 2 शादियां होती हैं. 

- जिन जातकों के हाथ में विवाह रेखा सूर्य रेखा तक जाए तो उनकी शादी बेहद अमीर घराने में होती है. 

-विवाह रेखा सीधी जाने की बजाय नीचे की ओर झुक जाए तो ऐसे लोगों की मैरिड लाइफ में परेशानियां आती हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news