Palmistry: इन लोगों की शादी के बाद बदल जाती है किस्‍मत, जानें हाथ की कौन-सी रेखाएं हैं जिम्‍मेदार
Advertisement

Palmistry: इन लोगों की शादी के बाद बदल जाती है किस्‍मत, जानें हाथ की कौन-सी रेखाएं हैं जिम्‍मेदार

जीवनसाथी (Life Partner) का प्‍यार, सहयोग बड़ी से बड़ी मुश्किलों को पार करने में बहुत मदद करता है. कई लोग ऐसे ही होते हैं जिनकी किस्‍मत (Luck) शादी (Marriage) होने के बाद ही चमकती है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र (Hast Rekha Shastra) के जरिए इन लोगों के बारे में जान सकते हैं. 

 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: शादी (Marriage) के बाद जिंदगी (Life) बदल जाती है ये तो सब जानते हैं लेकिन शादी के बाद किस्‍मत भी बदल जाती है ये बात कम ही लोग जानते हैं. हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) के मुताबिक कुछ लोगों के हाथों में ऐसी रेखाएं होती हैं जो बताती हैं कि उनकी किस्‍मत शादी के बाद चमकेगी. वे शादी के बाद तरक्‍की करेंगे, ढेर सारा पैसा कमाएंगे और ऊंचा पद (High Post) पाएंगे. अक्‍सर ऐसे ही लोगों के लिए कहा जाता है उनकी सफलता के पीछे उनके जीवनसाथी (Life Partner) का हाथ है क्‍योंकि वे शादी के बाद ही कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करते हैं. 

  1. शादी के बाद चमकती है कुछ लोगों की किस्‍मत 
  2. तरक्‍की, पैसा, खुशियां देती हैं जिंदगी में दस्‍तक 
  3. हाथ की रेखाओं से चलता है पता 

ऐसे चेक करें वो खास रेखाएं 

- हाथ में भाग्य रेखा, जीवन रेखा और मस्तिष्क रेखा मिलकर त्रिकोण की आकृति बनाएं तो यह कई लिहाज से बहुत शुभ होता है. ऐसे लोगों को शादी के बाद अचानक ढेर सारा पैसा मिलता है और कुछ ही दिनों में इनकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है. ऐसे लोगों को बहुत अच्‍छा जीवनसाथी मिलता है जो उन्‍हें बेइंतहां प्‍यार करता है और हर कदम पर साथ देता है. 

- सबसे छोटी उंगली के नीचे बुध पर्वत होता है, यहां बनी रेखाएं यदि स्‍पष्‍ट हों तो व्‍यक्ति को विवाह के बाद ही तरक्‍की-पैसा और खुशियां मिलती हैं. 

यह भी पढ़ें: Astrology: इन 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है गणेशोत्‍सव, करियर-पैसा सब देंगे गणपति बप्‍पा

- जिन जातकों के हाथ में भाग्य रेखा मणिबंध से निकलकर शनि पर्वत तक जाती है, वे लोग शादी के बाद मालामाल हो जाते हैं. 

- वहीं मस्तिष्क रेखा से किसी रेखा का निकलकर शनि पर्वत तक जाना भी जातक की किस्‍मत शादी के बाद चमकने का संकेत देता है. इन लोगों को भी अपनी मेहनत का फल शादी के बाद ही आर्थिक मजबूती के रूप में मिलता है. 

- शुक्र पर्वत से किसी रेखा का शनि पर्वत तक जाना भी बहुत शुभ होता है. ऐसे लोग शादी के बाद लग्‍जरी लाइफ जीते हैं. 

- यदि भाग्य रेखा, मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा का मिलकर  M जैसी आकृति बनाएं तो ऐसे लोगों को विवाह के बाद बड़ी सफलता मिलती है, जैसे कोई ऊंचा पद मिलना. इनकी सफलता में जीवनसाथी का भी बड़ा योगदान होता है. 

- अंगूठे के पास से निकलकर कोई रेखा गुरु पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग शादी के बाद कई स्‍त्रोतों से पैसा कमाते हैं और धनवान बन जाते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news