Palmistry: बहुत खास होती है हाथ की छोटी उंगली, बता सकती है आपके व्यक्तित्व का रहस्य
Advertisement

Palmistry: बहुत खास होती है हाथ की छोटी उंगली, बता सकती है आपके व्यक्तित्व का रहस्य

ज्योतिष के अनुसार जीवन में हाथ की रेखाओं (Palmistry) का बहुत महत्व माना जाता है. खासकर छोटी उंगली के जरिए आप किसी के भी व्यक्तित्व के बारे में काफी हद तक जान सकते हैं.

हाथ की छोटी उंगली (साभार कॉमंस विकीमीडिया)

नई दिल्ली: ज्योतिष में जीवन में हाथ की रेखाओं (Palmistry) का बहुत महत्व माना जाता है. हाथ की रेखाओं के जरिए आपको भावी जीवन में घटित होने वाली बहुत सारी घटनाओं के संकेत मिल जाते हैं. 

  1. व्यक्तित्व के बारे में बता देती है छोटी उंगली
  2. ऐसे लोगों का स्वभाव होता है शांत
  3. दूसरों के बारे में सोचते हैं ये लोग

व्यक्तित्व के बारे में बता देती है छोटी उंगली

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार किसी व्यक्ति के हाथ और उसकी उंगलियों की बनावट उसके बारे में काफी कुछ बता देती है. हाथ की उंगलियों को देख कर किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व का अनुमान लगाया जा सकता है. आज हम आपको बताएंगे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ की छोटी उंगली (Little Finger) से किसी के व्यक्तित्व के बारे में क्या जानकारी मिलती है: 

ऐसे लोगों का स्वभाव होता है शांत

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों की छोटी उंगली (Little Finger) के सारे भाग छोटे हैं, वे शांत स्वभाव के होते हैं. ये लोग खुद को दूसरों से अलग रखते हैं. इन्हें किसी से ज्यादा बातचीत करना पसंद नहीं होता है.

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार, यदि छोटी उंगली (Little Finger) का पहला भाग बाकी अन्य भागों से लंबा हो तो ऐसे लोग काफी आकर्षक व्यक्तित्व के होते हैं. ऐसे लोग दूसरों को अपनी बातों से आकर्षित करने का गुण रखते हैं. उन्हें बाकी लोगों को परखने की अच्छी समझ होती है. 

दूसरों के बारे में सोचते हैं ये लोग

अगर किसी व्यक्ति की छोटी उंगली का तीसरा भाग अन्य भागों से छोटा हो तो माना जाता है कि ऐसे लोग दूसरों के बारे में अच्छा सोचते हैं. इस प्रकार की उंगली वाले लोग दूसरों के प्रति वफादार माने जाते हैं. अगर उनके साथ कोई गलत हरकत भी कर भी दे तो उसका बुरा नहीं सोचते हैं. 

ये भी पढ़ें- Samudra Shastra: चेहरा देखते ही समझ जाएंगे, कैसा है सामने वाला व्यक्ति; पता चल जाएंगी उसकी आदतें

हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक छोटी उंगली (Little Finger) का मध्य भाग अधिक लंबा हो तो ऐसे लोग दूसरों की बहुत परवाह करते हैं. ये लोग खुद से पहले दूसरों के बारे में सोचते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news