शरीर के इन हिस्सों पर गिरे छिपकली तो होता है जबरदस्त धन लाभ, जानें शगुन-अपशगुन
Advertisement

शरीर के इन हिस्सों पर गिरे छिपकली तो होता है जबरदस्त धन लाभ, जानें शगुन-अपशगुन

घर में सामान्य रूप से दिखने वाली छिपकली भी शकुन-अपशकुन के बारे में संकेत देती है. छिपकली का खास अंग पर गिरना लाभ का संकेत देता है. 

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: घर की दीवारों पर दौड़ने वाली छिपकली कई बार नीचे गिर जाती है. कई बार ऐसा भी होता है कि ये हमारे शरीर पर गिर जाती है. शास्त्रों में छिपकली से जुड़े कई शगुन-अपशुगुन बताए गए हैं. छिपकली के अंगों पर गिरने के कई संकेत बताए गए हैं. कुछ संकेत धन लाभ के बारे में बताते हैं जबकि कुछ अशुभ साबित होते हैं. आइए जानते हैं कि छिपकली के अंगों पर गिरने के क्या संकेत बताए गए हैं. साथ ही छिपकली से जुड़े शनुन और अपशगुन कौन-कौन से हैं. 

  1. इन अंगों पर छिपकली का गिरना होता है शुभ
  2. घर में छिपकली का लड़ना देता है अशुभ संकेत
  3. सम्मान में होती है वृद्धि

छिपकली से जुड़े शगुन और अपशगुन

-कहते हैं कि अगर घर में छिपकली घर में लड़ाई करते हुए दिखाई दे तो समझना चाहिए कि परिवार या मित्रों से लड़ाई हो सकती है. मान्यता ये भी है कि किसी खास से विवाद हो सकता है. 

-अगर खाना खाते वक्त छिपकली की आवाज सुनाई दे तो यह इस बात का संकेत देता है कि कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. 

-अगर छिपकली लड़ते हुए आसानी से माथे पर गिर जाए तो इसे शुभ माना जाता है. ये इस बात का संकेत देता है कि बहुत जल्द बड़ा धन लाभ होने वाला है. 

यह भी पढ़ें: 'अशोक का टोटका' दिलाता है बेशुमार धन-दौलत, जिंदगी रहती है खुशहाल

-छिपकली का बालों पर गिरना बहुत अनिष्ट होता है. यह इस बात का संकेत देता है कि भविष्य में कोई अशुभ घटना घट सकती है. वहीं अगर छपकली गर्दन पर गिरे तो इसका अर्थ है कि सम्मान में वृद्धि होगी. इसके अलावा गाल पर छिपकली के गिरने से किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. 

-छिपकली अगर किसी इंसान के दाएं गाल पर गिरे तो उसे सुख-सुविधाओं की पूर्ति होती है. साथ ही उसके जीवन में धन से जुड़ी समस्या नहीं रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news