घर में रख लें इस जानवर की मूर्ति, बहकर आएगा पैसा; फेंगशुई में बताया है बेहद लकी
Advertisement

घर में रख लें इस जानवर की मूर्ति, बहकर आएगा पैसा; फेंगशुई में बताया है बेहद लकी

बिजनेस में कर्मचारियों की प्रोडक्टिविटी बढ़ाना हो, नौकरी में सफलता पाना हो या घर की आर्थिक तंगी दूर करनी हो, इसके लिए फेंगशुई में एक अच्‍छा उपाय बताया गया है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: भारतीय वास्तु शास्त्र की तरह चीन के वास्‍तु शास्‍त्र फेंगशुई में भी पैसा-तरक्‍की, सुख-समृद्धि पाने के तरीके बताए गए हैं. इसमें कछुआ, लाफिंग बुद्धा, क्रिस्‍टल आदि को बहुत शुभ बताया गया है और इन्‍हें घर-दफ्तर, वर्कप्‍लेस पर रखने की सलाह दी जाती है. लेकिन कम हीे लोग ये जानते हैं कि कछुए के अलावा एक और जानवर भी ऐसा है जिसे फेंगशुई में बहुत शुभ माना गया है. इस जानवर को करियर-कारोबार में तरक्‍की, आर्थिक लाभ पाने के लिहाज से बहुत अहम माना गया है. 

  1. फेंगशुई में ऊंट को माना गया है बेहद शुभ 
  2. वर्कप्‍लेस पर रखने से होता है लाभ 
  3. घर में रखने से बेहतर होती है आर्थिक स्थिति 

ऊंट को माना गया है बेहद शुभ 

फेंगशुई में कछुए की तरह ऊंट को भी बेहद शुभ माना गया है. खासतौर पर आर्थिक लाभ, कारोबार बढ़ाने और जॉब में तरक्‍की पाने के लिए इसे बहुत असरकारक माना गया है. वर्कप्‍लेस पर ऊंट की मूर्ति रखते ही कुछ ही दिन में फर्क नजर आने लगता है. यदि बिजनेस प्‍लेस पर ऊंट की मूर्ति रखें तो कर्मचारियों की प्रोडक्टिविटी बढ़ जाती है. वहीं ऑफिस में अपनी टेबल या घर की स्‍टडी में ऊंट की स्‍टेच्‍यू रखने से करियर में सफलता मिलने लगती है. 

यह भी पढ़ें: किचन में इस दिशा में रख लें चूल्‍हा; धन-धान्‍य से भरा रहेगा घर, कभी नहीं आएगी गरीबी

बढ़ जाता है फोकस 

फेंगशुई के मुताबिक ऊंट की मूर्ति रखने से काम पर फोकस बढ़ जाता है और इससे करियर बेहतर होता है. वहीं घर में ऊंट का जोड़ा रखने से आय बढ़ जाती है. आर्थिक तंगी खत्‍म हो जाती है. पैसे का प्रवाह बढ़ाने के लिए बेहतर होगा कि ऊंट के जोड़े की तस्‍वीर या मूर्ति घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाएं. इससे घर में सुख-शांति भी आती है. घर के सदस्‍यों के जीवन में मुश्किलें कम होगी हैं. 

यह भी पढ़ें: महिलाओं की इन बातों की कभी न करें अनदेखी, पूरी समाज को भुगतना पड़ता है खामियाजा

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news