Guru Shukra youth: गुरु-शुक्र चले युवा अवस्था में, इन 4 राशि वालों की हुई मौज; अब जमकर कमाएंगे नोट
Advertisement

Guru Shukra youth: गुरु-शुक्र चले युवा अवस्था में, इन 4 राशि वालों की हुई मौज; अब जमकर कमाएंगे नोट

Guru And Venus yuti: हर ग्रह जैसे उदय-अस्त होता है या राशि परिवर्तन करता है. वैसे ही अपनी चाल के दौरान अवस्था भी बदलता है. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के चलने के लिए विभिन्न तरह की अवस्था बताई गई है. 

 

युवावस्था में गुुरु-शुक्र

Guru And Shukra Enter Youth Stage: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह अपनी चाल, राशि के साथ अवस्था भी परिवर्तन करते हैं. ये ग्रह विभिन्न समय अंतराल में कुमार, युवा और वृद्ध अवस्था में संचरण करते हैं. उनकी इसी अवस्था का ही मानव जाति पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. देवगुरु बृहस्पति और शुक्र अभी युवा अवस्था में प्रवेश कर चुके हैं. अब वह इसी अवस्था में चलेंगे. इस अवस्था का 4 राशियों पर सकारात्मक असर देखने को मिलेगा. इनके लिए तरक्की के योग बनेंगे और कहीं से अचानक धन लाभ होगा, जिससे इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी.

वृष राशि 

गुरु और शुक्र का युवा अवस्था में चलना वृष राशि के जातकों के लिए लाभदायक साबित होगा. इस समय इस राशि के लोग, जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे, सफलता हाथ लगेगी. विदेश में कारोबार करने वालों को जबरदस्त मुनाफा होगा, जिससे अच्छा खासा धन लाभ होगा.

धनु राशि 

गुरु और शुक्र का युवा अवस्था में संचरण धनु राशि वालों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा. परिवार वालों का सानिध्य प्राप्त होगा. खासकर भाई- बहनों का सहयोग मिलेगा. सामाजिक मान-सम्मान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और भौतिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी.

कर्क राशि 

दोनों ग्रहों के युवा अवस्था में चलने से कर्क राशि वालों के भाग्य के दरवाजे खुल जाएंगे. सुख- सुविधाओं में वृद्धि होगी. हर कार्य में सफलता हाथ लगेगी. आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी, जिससे आर्थिक तंगी की समस्या से मुक्ति मिलेगी. विदेश यात्रा के भी योग बन सकते हैं.

मीन राशि 

गुरु और शुक्र का युवा अवस्था में संचरण मीन राशि वालों के लिए शुभ परिणामों की बारिश करने वाला होगा. इस राशि के जातकों की कुंडली में जहां गुरु ने हंस राजयोग बनाया है. वहीं, शुक्र ने भी मालव्य राजयोग का निर्माण किया है. इससे हर कार्य और कारोबार में सफलता हासिल होने लगेगी. कारोबारियों को मुनाफा होगा और आमदनी में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news