Jaya Kishori: ये आदत सुधार ली तो दूर हो जाएंगी सारी दिक्कतें! जया किशोरी ने बताया गुड लाइफ का मंत्र
Advertisement

Jaya Kishori: ये आदत सुधार ली तो दूर हो जाएंगी सारी दिक्कतें! जया किशोरी ने बताया गुड लाइफ का मंत्र

Motivational Quotes Of Jaya Kishori: जया किशोरी (Jaya Kishori) ने बताया है कि अगर जिदंगी में कामयाब होना चाहते हैं तो आपने अंदर कुछ सुधार करने होंगे. आइए इनके बारे में जानते हैं.

Jaya Kishori: ये आदत सुधार ली तो दूर हो जाएंगी सारी दिक्कतें! जया किशोरी ने बताया गुड लाइफ का मंत्र

Jaya Kishori Motivational Quotes: कथावचक जया किशोरी (Jaya Kishori) एक मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) भी हैं. लाखों लोग जया कोशोरी को सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं. जया किशोरी ने जिंदगी से जुड़ी कई ऐसी बातें बताई हैं, जिन्हें फॉलो करने से तमाम कठिनाइयां दूर हो सकती हैं. जया किशोरी के मुताबिक, कई बार जिंदगी की समस्याएं खुद को बदलने से ही दूर हो जाती हैं. यह अहम नहीं है कि इस वक्त आप कहां खड़े हैं, जरूरी ये है कि आप कहां तक पहुंचना चाहते हैं. आपके अंदर कितनी दृढ़ इच्छाशक्ति है? आप कितने साहस से परेशानियों का सामना कर सकते हैं और उनको हरा सकते हैं. आइए मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी की बताईं जीवन से जुड़ी खास बातों के बारे में जानते हैं.

खुद पर करें भरोसा

मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी के मुताबिक, आप अगर खुद के साथ हैं तो भरोसा करिए आप अकेले नहीं हैं. आप जो खो चुके हो उसको भूल जाओ. जो पाने की इच्छा रखते हो उसे हासिल करने का काम करो. अगर आपके अंदर किसी चीज को पाने की दृढ़ इच्छाशक्ति होगी तो आप उसे जरूर पा लेंगे.

मुश्किल में फंसने पर करें ये काम

जया किशोरी ने ये भी कहा है कि बॉस बनने से बेहतर है कि आप लीडर बनने का प्रयास करें. जीवन एक खेल है और अगर आप इसमें जीतना चाहते हैं तो हमेशा धैर्य बनाए रखिए. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि आपको जब अपने दिमाग से कोई उत्तर न मिले तो अपने दिल की सुनिए.

हर ठोकर है चेतावनी

कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी के मुताबिक, हर ठोकर एक चेतावनी होती है कि संभल जाइए. उन्होंने ये भी कहा कि सबकी जिंदगी में अपनी-अपनी उलझनें हैं. इसलिए किसी के बारे में कुछ भी बोलने से पहले जरूर सोचिए. इसके अलावा किसी और से कभी अपनी तुलना नहीं करनी चाहिए. हर किसी की मुश्किलें और रास्ते अलग-अलग होते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news