'A'अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है उनके स्वभाव की खास बातें क्या हैं, जानें
Advertisement

'A'अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है उनके स्वभाव की खास बातें क्या हैं, जानें

हर अक्षर की अपनी ऊर्जा और खूबियां होती हैं. यही कारण है बहुत से लोग जो अंक ज्योतिष या ज्योतिष शास्त्र में यकीन रखते हैं वे कुंडली में निकले अक्षर से ही अपने बच्चे का नाम रखते हैं. जिन लोगों का नाम 'A' अक्षर से शुरू होता है, वे कैसे होते हैं यहां जानें.

A नाम वाले लोग कैसे होते हैं?

नई दिल्ली: हमारा नाम (Name) सिर्फ एक शब्द नहीं है बल्कि हमारी पहचान है (Identity) जिसके जरिए जीवनभर लोग हमें जानते हैं. आज की जमाने में ज्यादातर पैरेंट्स अपनी इच्छा के अनुसार बिना नाम का अक्षर निकाले ही अपनी पसंद का कोई भी नाम अपने बच्चे के लिए चुन लेते हैं. हालांकि वैदिक ज्योतिष शास्त्र (Jyotish) के मुताबिक नाम रखने का यह तरीका सही नहीं है. इसका कारण ये है कि आपका नाम, आपके व्यक्तित्व (Personality) की एक झलक होता है. इसलिए इसका सही तरीके से चुनाव किया जाना बेहद जरूरी है. नाम का पहला अक्षर किसी इंसान के व्यक्तित्व के साथ ही उसके स्वभाव और कई और चीजों के बारे में भी बता सकता है. ऐसे में अगर किसी नाम का अंग्रेजी के पहले अक्षर 'A' से शुरू होता है तो उसका स्वभाव कैसा होगा, इस बारे में यहां जानें.

  1. 'A' अक्षर वाले लोगों में होती है क्या-क्या खूबियां
  2. 'A' अक्षर से जिनका नाम हो उनमे लीडरशिप क्वॉलिटी होती है
  3. नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बताता है

जिनका नाम 'A' अक्षर से शुरू होता वे मेहनती और धैर्यवान होते हैं 

चूंकि 'A'अंग्रेजी का पहला अक्षर है इसलिए इसमें नंबर 1 की सारी खूबियां होती हैं. सबसे पहला होने की वजह से इस अक्षर के नाम वाले लोग मानसिक रूप से काफी सशक्त (Strong) होते हैं और पूरे कंट्रोल के साथ रहना पसंद करते हैं. किसी भी स्थिति से निपटना उन्हें आता है. इसके अलावा 'A'अक्षर से नाम शुरू होने वाले लोग बहुत मेहनती और धैर्यवान होते हैं और आसानी से अपना आपा नहीं खोते.

ये भी पढ़ें- सोने की पोजिशन से जानें क्या कहता है आपका व्यक्तित्व

उनमें लीडरशिप क्वॉलिटी होती है

'A'नाम वाले लोगों को चूंकि दूसरों को कंट्रोल करना पसंद होता है इसलिए उनमें लीडरशिप क्वॉलिटी भी होती है यानी वे अच्छा नेतृत्व कर सकते हैं और उन्हें अपने नियम खुद बनाना पसंद होता है. कई बार वे अपनी समझदारी और अक्लमंदी के बल पर काफी सफलता भी हासिल करते हैं. 'A'अक्षर से नाम शुरू होने वाले लोग काफी महत्वकांक्षी (Ambitious) भी होते हैं और वे चाहते हैं कि दूसरे लोग उन्हें फॉलो करें और उनकी पसंद के अनुसार काम करें.

ये भी पढ़ें- किन 6 लोगों पर भरोसा नहीं करना चाहिए, क्या कहती है चाणक्य नीति जानें

साहसी और अडवेंचर पसंद होते हैं

'A'अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है वे साहसी होते हैं इसलिए उन्हें अडवेंचर पसंद होता है. उनमें एक तरह का आत्मविश्वास होता है. करियर की बात करें तो ऐसे लोग व्यापारी या उद्यमी हो सकते हैं, टीचर बन सकते हैं, शोधकर्ता या फिर इस तरह का कोई भी लीडरशिप रोल उनके लिए बेहतर होता है.    

VIDEO

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले किसी विशेषज्ञ से संपर्क करें)

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news