Guru Gochar 2023: 12 साल बाद गुरु का मेष राशि में गोचर, अगले 1 महीने तक इन राशियों को रहना होगा सावधान
Advertisement

Guru Gochar 2023: 12 साल बाद गुरु का मेष राशि में गोचर, अगले 1 महीने तक इन राशियों को रहना होगा सावधान

Jupiter Transit 2023:  इस वर्ष 31 मार्च को गुरु मीन राशि में अस्त होगा और 22 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करेंगे . मीन राशि में अस्त होने के बाद गुरु अगले एक महीने तक अस्त ही रहेगा और मेष राशि में जाने पर 30 अप्रैल को उदित होगा. 

गुरु राशि परिवर्तन 2023

Jupiter Transit Effects On Zodiac Signs:  ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर को बहुत महत्व दिया जाता है. ग्रह गोचर का अर्थ एक राशि से दूसरी राशि में ग्रहों की गति का होना है. मान्यता है कि यह गोचर हमारे जीवन को अलग-अलग तरीकों से प्रभावित करते हैं.  इस वर्ष 31 मार्च को गुरु मीन राशि में अस्त होगा और 22 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करेंगे . मीन राशि में अस्त होने के बाद गुरु अगले एक महीने तक अस्त ही रहेगा और मेष राशि में जाने पर 30 अप्रैल को उदित होगा. 

गुरु का अस्त होना ज्योतिषीय दृष्टि से अच्छा नहीं माना जाता है. गुरु अस्त हो जाने से सभी प्रकार के शुभ कार्यों पर विराम लग जाता है और कई राशियों पर इसका खास प्रभाव भी पड़ता है.  गुरु के अस्त होने से इन राशियों के पारिवारिक जीवन, स्वास्थ्य औऱ आर्थिक स्थिति में बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आइए जानते हैं किन-किन राशियों को परेशानियों और मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. 

मिथुन राशि

गुरु के मीन राशि में अस्त होने से मिथुन राशि के व्यापारी वर्ग के जातकों के लिए समय मुश्किल हो सकता है. दरअसल, इस राशि के लोग जो बिजनेस या पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  साथ ही आपको अपने वैवाहिक जीवन में भी संतुलन बनाकर रखने की जरूरत है. इस दौरान इस राशि के लोगों को किसी भी तरह के वाद विवाद से बचना चाहिए. 

धनु राशि

गुरु के मीन राशि में अस्त होने से धनु राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है.  इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. धनु राशि के जातक अपनी माता की सेहत का भी खास ध्यान दें क्योंकि उनकी सेहत भी बिगड़ सकती है.  साथ ही जो लोग किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं उनके लिए भी समय थोड़ा मुश्किलों वाला रहेगा. 

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को वैवाहिक संबंधों में काफी उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. सलाह है कि इस समय आप किसी भी तरह के वाद विवाद में न पड़े. साथ ही आपका अपने जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. इस दौरान आपके जीवन में कई तरह की समस्याएं पैदा हो सकती हैं. 

कुंभ राशि

गुरु का मीन राशि में अस्त होने से कुंभ राशि के जातकों को अपनी वाणी पर ध्यान देने की जरुरत है. आपकी वाणी थोड़ी थोड़ी कठोर हो सकती है. जिस वजह से आप अपने करीबी संबंधियों के साथ अपने रिश्ते खराब कर सकते हैं. ऐसे में आपको सलाह है कि अपने शब्दों का इस्तेमाल बहुत सोच समझकर करें.  इस दौरान आप किसी भी तरह का कोई निवेश न करें. इस समय निवेश करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है.  

मीन राशि 

गुरु अपनी राशि मीन में ही अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में मीन राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों हो सकती हैं. साथ ही आपको अपने कार्यक्षेत्र में भी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आप पर काम का बोझ भी अधिक रहने वाला है. जिस वजह से आप अपने परिवार को कम समय दे पाएंगे. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति पर भी प्रभाव पड़ सकता है इसलिए आपको सलाह है कि पैसे को सोच समझ कर खर्च करें और किसी भी तरह का निवेश करने से बचें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news