Dream Science: ये सपना देखने से जीवन में आती है खुशहाली व घर में होती है बरकत, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
Advertisement

Dream Science: ये सपना देखने से जीवन में आती है खुशहाली व घर में होती है बरकत, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Astro: हर सपने का कुछ न कुछ मतलब होता है. कुछ सपने शुभ तो कुछ अशुभता की तरफ संकेत करते हैं. आज ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में बात करेंगे, जिनको देखना शुभ संकेत माना जाता है.

स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा, जिसको सपना न आता है. यह बात अलग है कि कुछ लोगों को सपने याद रहते हैं और कुछ लोग भूल जाते हैं. हर अच्छे और बुरे सपने का कुछ न कुछ मतलब होता है. कुछ सपने जीवन में आने वाली खुशहाली की तरफ इशारा करते हैं तो कुछ भविष्य में होने वाली बुरी घटनाओं के बारे में सचेत करते हैं. सभी सपनों के बारे में स्वप्न शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. ऐसे में आज कुछ सपनों के बारे में बात करेंगे.

सफेद कुत्ता 

सपने में किसी को सफेद रंग का कुत्ता दिखाई देता है तो वह असमंजस में पड़ जाता है कि ये शुभ संकेत है या अशुभ. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में सफेद रंग का कु्त्ता दिखना शुभ संकेत माना जाता है. सफेद रंग का कुत्ता जीवन में खुशहाली और सकारात्मकता लेकर आता है. इससे धन और संपत्ति के योग बनते हैं. इसके साथ ही कारोबार में वृद्धि होती है.

तीर्थ 

सपने में अगर खुद को तीर्थ यात्रा पर जाते हुए देखें तो इसका मतलब भी शुभ होता है. इस तरह का सपना आने से आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है. जीवन पर भी सकारात्मक असर पड़ता है.

टेलीस्कोप 

कभी-कभी इंसान को थोड़े अजीब सपने भी आते हैं. सपने में टेलीस्कोप भी दिखाई देता है. हालांकि, सपने में टेलीस्कोप देखना शुभ नहीं माना जाता है. इस तरह का सपना देखने वाला इंसान डबल स्टैंडर्ड का होता है. मुसीबत का सामना नहीं कर पाता है. हर समय परेशान रहता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news