Dhan Lakshmi Yog: मां लक्ष्मी की कृपा से इन लोगों की कुंडली में बनता है 'धन लक्ष्मी योग', हो जाते हैं पैसों से मालामाल
Advertisement

Dhan Lakshmi Yog: मां लक्ष्मी की कृपा से इन लोगों की कुंडली में बनता है 'धन लक्ष्मी योग', हो जाते हैं पैसों से मालामाल

Dhan Yog In Kundali:मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लोग अलग-अलग उपाय पूजा-पाठ और मंत्र जाप करते हैं. कुछ राशियां मां लक्ष्मी की सबसे प्रिय राशियां होती है और इनकी कुंडली में धन राजयोग होता है, जिससे अपार धन की प्राप्ति होती है.

मां लक्ष्मी की प्रिय राशियां

Maa Lakshmi Favourite Zodiac Signs: धन की देवी अगर आप पर मेहरबान हो तो वारे-न्यारे हो जाते हैं. इसलिए मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लोग अलग-अलग उपाय पूजा-पाठ और मंत्र जाप करते हैं. लेकिन कुछ राशियां ऐसी है जिन पर मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती है. ये राशियां मां लक्ष्मी की प्रिय राशि होती हैं. ये 12 राशियों में मां लक्ष्मी की सबसे प्रिय राशियां होती है और इनकी कुंडली में धन राजयोग होता है, जिससे अपार धन की प्राप्ति होती है. तो चलिए जानते हैं ये भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं. 

इन राशि पर रहती है मां लक्ष्मी की कृपा 

वृष राशि- वृष राशि के लोगों पर मां लक्ष्मी खासतौर से मेहरबान होती हैं. ये लोग जीवनभर लग्जरी लाइफ का अनांद लेते हैं और अपार धन-दौलत के मालिक बनते हैं. वृष राशि के जातक मेहनती और बुद्धिमान होते हैं और अच्छी किस्मत वाले भी होते हैं. इस राशि के जातक जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. मां लक्ष्मी की कृपा से इन्हें कभी पैसों कोई कमी नहीं होती है. 

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातक बहुत ही भाग्यशाली होते हैं और मां लक्ष्मी की कृपा से खूब धन-दौलत पाते हैं. जीवन में सफलता और सम्मान प्राप्त होता है. ये लोग मेहनती स्वभाव के होते हैं, ये मेहनत से कमाए गए पैसों पर जीवन जीना पसंद करते हैं. इनका स्वभाव खुशमिजाज होता है और लोग इनके साथ रहना पसंद करते हैं. 

सिंह राशि- सिंह राशि के जातक भी पैदाइशी तौर पर बहुत भाग्यशाली होते हैं. इन लोगों को कभी भी पैसों की कोई कमी नहीं होती है और ये अपनी पूरी जिंदगी ऐशोआराम से जीना पसंद करते हैं. मां लक्ष्मी की कृपा से इनके पास खूब पैसा होता है और ये खुले हाथ से खर्च करते हैं. 

मीन राशि- मां लक्ष्मी की कृपा मीन राशि पर भी बहुत जमकर बरसती है. ये लोग अपनी मेहनत के दम पर सफलता पाते हैं. इन पर मां लक्ष्मी मेहरबान रहती हैं. किस्‍मत का साथ भी इन्‍हें मिलता है और इसलिए जो सपना देखें उसे पूरा भी कर लेते हैं. इन लोगों को पैसों के मामले में जीवन में संघर्ष न के बराबर करना पड़ता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news