Bageshwar Dham Mandir: बागेश्वर धाम मंदिर में अर्जी करने पर सपने में आते हैं हनुमान जी, देते हैं ये रहस्यमयी संकेत!
Advertisement

Bageshwar Dham Mandir: बागेश्वर धाम मंदिर में अर्जी करने पर सपने में आते हैं हनुमान जी, देते हैं ये रहस्यमयी संकेत!

Bageshwar Dham Mandir: आजकल बागेश्वर धाम सरकार मंदिर खूब सूर्खियां बटोर रहा है. जी हां, ये वही मंदिर हैं, जहां पंडित धीरेंद्र शास्त्री भक्तों की समस्याओं को दूर करने के समाधान बताते हैं. जानें इस मंदिर की कुछ रहस्यमयी बातें.

 

फाइल फोटो

Mystry Of Bageshwar Dham Mandir: भगवान की कृपा पाने और जीवन को सुखमय बनाने के लिए लोग मंदिर जाते हैं. भगवान के आगे गुहार लगाते हैं, कि उन्हें जल्द ही दुखों से मुक्ति मिले. ऐसे ही बागेश्वर धाम मंदिर भी अपने कुछ चमत्कारों और रहस्यमी घटनाओं के लिए जगप्रसिद्ध है. इन दिनों बागेश्वर धाम का सरकार मंदिर खूब सूर्खियों में है. बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध मंदिर में पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार लगता है. भक्तों की समस्याओं को पहले ही जानने वाले धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन लाखों की संख्या में लोग बागेश्वर धाम मंदिर पहुंच रहे हैं.

 बागेश्वर धाम में स्थित मंदिर को लेकर ऐसी मान्यता है कि यहां जब कोई व्यक्ति मनोकामना पूर्ति के लिए यहां आकर अर्जी लगाता है, तो वह बहुत जल्द पूरी हो जाती है. बता दें कि यहां हनुमान जी का बालाजी रूप विराजमान है. लेकिन आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि यहां पर अलग-अलग समस्याओं के लिए तीन अलग रंग के नारियल अर्पित किए जाते हैं. आइए जानें मंदिर से संबंधित कुछ दिलचस्प बातें.

जानें नारियल के अलग-अलग रंग का रहस्य

मंदिर को लेकर ऐसी मान्यता है कि जो भी लोग यहां अर्जी लगाते हैं, उनकी सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी हो जाती हैं. लेकिन आम मंदिरों की तरह यहां अर्जी लगाने का तरीका कुछ अलग है. यहां पर बालाजी के सामने अपनी समस्या को एक पर्ची पर लिखकर नारियल पर रख कर कपड़े में बांधकर समर्पित करना होता है. ऐसा कहा जाता है कि जैसी अर्जी होती है, उसी के अनुसार उस रंग के कपड़े में अर्जी लगती है.

- लाल रंग में होती है ये अर्जी- नौकरी, कोर्ट-कचहरी, प्रॉपर्टी आदि से संबंधित समस्याओं के लिए लाल रंग के कपड़े में अर्जी लगाई जाती है.

- पीले रंग में होती है ये अर्जी- परिवार में किसी की शादी नहीं हो रही है, या रिश्ते नहीं आ रहे हैं,तो पीले रंग के कपड़े में अर्जी लगाई जाती है.

- काले रंग में होती है ये अर्जी- ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी जातक की समस्या प्रेत बाधा से जुड़ी है, तो उसकी अर्जी काले रंग के कपड़े में लगाई जाती है.

ऐसा भी कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति मंदिर तक नहीं आ सकता, तो वे घर से बागेश्वर धाम को याद करके कपड़े में नारियल को बांध कर भी अर्जी लगा सकता है. इस नारियल को पूजा घर में रख दें और काम होने पर बागेश्वर धाम जाकर भगवान के दर्शन कर सकते हैं.

भगवान स्वप्न में देते हैं ये संकेत

ज्योतिषीयों के अनुसार अगर कोई श्रद्धालु पूरी श्रद्धा के साथ अर्जी लगाता है, तो उसे सपने में बालाजी का संकेत मिलता है. अगर आपकी अर्जी स्वीकार हो जाती है, तो व्यक्ति को लगातार दो दिन तक  सपने में बंदर दिखाई देते हैं. वहीं, अगर एक दिन बंदर दिखाई दे, तो आपकी अर्जी बालाजी तक पहुंच चुकी है. कई बार अर्जी लगाने वाले को स्वप्न में बंदर दिखाई नहीं देते. लेकिन परिवार के किसी अन्य सदस्य को दो दिन तक बंदर दिखाई देते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news