साल की शुरुआत में ही शनि बना रहे हैं अशुभ योग, 5 राशि वालों पर पड़ेगा भारी; इस मामले में रहें सावधान
Advertisement

साल की शुरुआत में ही शनि बना रहे हैं अशुभ योग, 5 राशि वालों पर पड़ेगा भारी; इस मामले में रहें सावधान

शनि ग्रह अपनी ही राशि मकर में 2 ग्रहों के साथ युति करने जा रहे हैं. शनि का ऐसा त्रिग्रही योग अशुभ माना गया है. खासतौर पर 5 राशि वालों की जिंदगी पर यह बुरा असर डालेगा. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: नया साल आने में कुछ ही दिन बाकी हैं और लोग जानने के लिए बेताब हैं कि साल 2022 उनके लिए कैसा साबित होगा. भविष्‍य के बारे में जानने की इस जिज्ञासा को पूरा करने के लिए लोग वार्षिक राशिफल पढ़ते हैं. आइए बात करते हैं जिंदगी पर सबसे ज्‍यादा असर डालने वाले ग्रह शनि की. आने वाले साल में शनि अपनी ही राशि मकर में एक ऐसा योग बनाने जा रहा हैं जो सभी 12 राशियों पर असर डालने वाला है. 

  1. जनवरी में शनि बनाएंगे त्रिग्रही योग 
  2. अपनी ही राशि मकर में करेंगे युति 
  3. 5 राशि वालों की सेहत और बजट पर डालेंगे बुरा असर 

बन रहा है त्रिग्रही योग 

साल 2022 की शुरुआत में ही शनि की राशि मकर में त्रिग्रही योग बन रहा है, जो कि 5 राशि वालों पर भारी पड़ेगा. दरअसल, शनि अपनी राशि मकर में पहले से ही मौजूद हैं और 5 जनवरी को बुध भी इस राशि में प्रवेश करेंगे. साथ ही 14 जनवरी को भी सूर्य मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ये तीनों ग्रह मिलकर शनि की राशि मकर राशि में त्रिग्रही योग बनाएंगे, जिसे ज्‍योतिष में शुभ नहीं माना जा रहा है. खासतौर पर 5 राशियों के लिए यह योग मुश्किलें बढ़ाने वाला साबित होगा. 

कर्क (Cancer): कर्क राशि के लोगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. दुश्‍मनों से टक्‍क्‍र मिलेगी. ऐसा कोई काम न करें जो मान हानि का कारण बने. वरना करियर पर बुरा असर पड़ सकता है. तनाव हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Horoscope December 17 2021: शुक्रवार को इस राशि की किस्मत दिखाएगी गजब का खेल, लोकप्रियता में मिलेगी बेहिसाब बढ़त

कन्या (Virgo): कन्‍या इस राशि के लोग अपनी सेहत का ध्‍यान रखें. खान-पान सही रखें वरना समस्‍या हो सकती है. तनाव भी हो सकता है. 

तुला (Libra): त्रिग्रही योग तुला राशि के जातकों की सेहत के लिए भी ठीक नहीं रहेगा. तनाव बढ़ेगा. शारीरिक समस्‍याएं भी झेलनी पड़ सकती हैं. 

धनु (Sagittarius): धनु राशि वाले जातकों को सेहत के अलावा रिश्‍तों के मामले में भी समस्‍याएं झेलनी पड़ सकती हैं. गलती से भी अपने पार्टनर से न उलझें. तनाव बढ़ेगा. 

मकर (Capricorn): बेवजह के खर्चे मकर राशि के जातकों का बजट बिगाड़ेंगे. सेहत पर भी खर्च हो सकता है. बेहतर होगा कि सेहत का ध्‍यान रखें.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news