Astrology: आपके लिए कौन सी राशि का पार्टनर है बेस्ट? ज्यादातर लोगों को नहीं पता होगा जवाब!
Advertisement

Astrology: आपके लिए कौन सी राशि का पार्टनर है बेस्ट? ज्यादातर लोगों को नहीं पता होगा जवाब!

हर राशि के गुणों की मदद से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आपका साथी आपसे रिश्ते में क्या उम्मीदें रख रहा है. हम आपको राशि के हिसाब से कुछ ऐसे मेल बताते हैं, जो एक-साथ मिलकर आदर्श जोड़ी बनाते हैं.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: ऐसी कहावत है कि जोड़े आसमान में बनते हैं, और जो लोग साथ रहने के लिए बने होते हैं वे किसी न किसी रूप में एक-दूसरे से टकरा ही जाते हैं. एक जोड़े की आपसी अनुकूलता उनकी राशि (Zodiac) और उससे मिलने वाले गुण-अवगुणों और व्यक्तित्व (Personality) से तय होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लड़का-लड़की की राशि मिलाकर उनके आने वाले जीवन के बारे में कुछ हद तक जाना जा सकता है. चलिए आज हम आपको राशि के हिसाब से कुछ ऐसे मेल बताते हैं, जो एक-साथ मिलकर आदर्श जोड़ी बनाते हैं.

तुला और सिंह का कनेक्शन

इन दोनों राशि के लोगों की आपस में खूब पटती है. ऐसा कहा जाता है कि इनकी जोड़ी स्वर्ग से बनकर आई है. दोनों ही साफ दिल के होने से किसी भी बात को मन में रखना पसंद नहीं करते हैं. ये एक-दूसरे को अच्छे से समझते हैं. दोनों ही वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने की कोशिश करते हैं. स्वभाव से रोमांटिक होने से इनमें गहरा प्यार होता है. कुछ लोग तो इनकी जोड़ी को देखकर जलन महसूस करते हैं.

सिंह और धनु का सपोर्टिव कनेक्शन

सिंह और धनु राशि के जातक आत्मविश्वासी, निडर व सपोर्टिव नेचर के होते हैं. ऐसा देखा गया है कि धनु राशि वाले सिंह वालों की ओर जल्दी आकर्षित हो जाते हैं. ये एक-साथ जोड़ी के रूप में परफेक्ट कपल बनाते हैं. दोनों ही जिंदगी में एक-दूसरे का साथ व सपोर्ट करते हैं. जरूरत में एक-दूसरे को हिम्मद देने के साथ ईमानदारी से रिश्ता निभाते हैं.

ये भी पढ़ें:- अरबों के खजाने से भरी पड़ी है ये झील, लेकिन कोई नहीं करता निकालने की कोशिश

सिंह और कुंभ का है बेस्ट कनेक्शन

सिंह और कुंभ राशि के लोगों की दुनिया की बेस्ट जोड़ी मानी जाती है. ये दोनों एक-दूसरे के प्रति समर्पित होते हैं. ये पूरी ईमानदारी से अपना रिश्ता निभाते हैं. इसके अलावा इन दोनों में ही बेहद उत्साह देखने को मिलता है. साथ ही यही उत्साह इनके रिश्ते की गर्माहट में भी दिखाई देता है.

मेष और कुंभ का रोमांटिक कनेक्शन

इस राशि के लोग रोमांच से भरे होते हैं, इसलिए इन्हें बेस्ट रोमांटिक कपल भी कहा जा सकता है. ये निडर, साहसी व एडवेंचर के शौकिन होते हैं. इन्हें अलग-अलग जगह पर घूमना व उनके बारे में जानना बेहद पसंद होता है. ये जिंदगी में एक ही काम को करने की जगह हमेशा कुछ नया ट्राई करने की कोशिश में रहते हैं. दोनों में बेहद प्यार होने के चलते ये एक-दूसरे से थोड़ी देर के लिए भी दूर रहना बर्दाशत नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें:- WhatsApp की कमाल ट्रिक, किसी को पता लगे बिना पढ़ सकते हैं दूसरों के मैसेज

कुंभ और मिथुन का लव एट फर्स्ट साइट

इस राशि के जातकों को पहली नजर में ही प्यार हो जाता है. ये हमेशा एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होते हैं. इनमें खास बात है कि इनका आकर्षण कभी खत्म नहीं होता है. ऐसे में ये लोग जिंदगी भर एक-दूसरे के प्रति ईमानदारी के साथ रहते हैं. वहीं समाज में बेस्ट कपल की तरह नजर आते हैं.

कन्या और मकर की है आर्दश जोड़ी

इन दोनों राशि के लोगों में समर्पण की भावना होती है. ऐसे में ये पार्टनर के साथ पूरी ईमानदारी से रिश्ता निभाते हैं. ये दोनों एकसाथ मिलकर एक आदर्श जोड़ी बनाते हैं. इनकी मैरिड लाइफ शांति व सुखमय बीतती है.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news