Astrology Tips: आर्थिक तंगी से रहते हैं परेशान? घर के आसपास लगाएं ये 5 पौधे, मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा
Advertisement

Astrology Tips: आर्थिक तंगी से रहते हैं परेशान? घर के आसपास लगाएं ये 5 पौधे, मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा

Astrology Tips About Plants: क्या आप भी भरपूर मेहनत के बावजूद आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं. अगर ऐसा है तो आज हम पौधों से जुड़ा मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का अचूक उपाय बताने जा रहे हैं.

Astrology Tips: आर्थिक तंगी से रहते हैं परेशान? घर के आसपास लगाएं ये 5 पौधे, मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा

Astrology Tips About Plants: जीवन में हर इंसान चाहता है कि उसे अच्छा स्वास्थ्य और सुख-समृद्धि हासिल हो. इसके लिए वह तमाम उपाय भी करता है, फिर भी मनचाही चीज सबको हासिल नहीं हो पाती. आज हम आपको पौधों से जुड़ा वह उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को प्रसन्न कर सकते हैं. ऐसा करने से आपका घर धन-धान्य से भरते देर नहीं लगेगी.

ये तो आप जानते हैं कि घर को खूबसूरत बनाने और हरियाली बढ़ाने के लिए पौधे लगाना अच्छा माना जाता है. लेकिन सवाल आता है कि घर में कौन से पौधें लगाएं, जिससे आपका घर भी चमक उठे और मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) भी प्रसन्न हो जाएं. आज हम आपकी इसी उलझन को दूर करते हैं. शुरुआत करते हैं घर के बाहरी हिस्से से.

घर के बाहर लगाएं केला और बेल पत्र का पौधा

ज्योतिष के मुताबिक घर के पिछले हिस्से में केले का पौधा लगाना शुभ माना जाता है. केले को भगवान विष्णु का प्रिय माना जाता है और माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) उनकी अर्धांगिनी हैं. ऐसे में केले का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी काफी प्रसन्न होती हैं. घर के अगले हिस्से की बात की जाए तो आप बेल पत्र का पौधा लगा सकते हैं. इसे पौधे को भगवान शिव का प्रिय माना जाता है. शिवरात्रि पर बेल पत्र की पत्तियों का ही दान किया जाता है.

मेन गेट के पास अनार लगाना होता है शुभ

घर के मेन गेट की बात की जाए तो मुख्य द्वार पर दाहिनी ओर अनार का पौधा लगाना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) और धनकुबेर आपके दरवाजे पर खिंचे चले आते हैं और परिवार में सुख-समृद्धि का वास होता है. अनार का पौधा लगाने से सोया भाग्य भी जाग उठता है. 

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में अजीब मुद्रा में दिखते हैं बंदर? छिपे होते हैं भविष्य के संकेत

घर में शमी प्लांट या मनी प्लांट से आती है बरक्कत

अब बात आती है घर के अंदर की तो ज्योतिष के मुताबिक आपको मेन गेट के पास अंदर शमी का पौधा लगाना चाहिए. मेन गेट पर यह पौधा लगाने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की आप पर कृपा हमेशा बनी रहती है और परिवार को कभी भी आर्थिक तंगी नहीं झेलनी पड़ती. आप घर के अंदर मनी प्लांट का पौधा भी लगा सकते हैं. उसे भी सौभाग्यशाली माना जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news