Astrology: नहाते समय इस उपाय को करना न भूलें, जिंदगी में हमेशा के लिए दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी
Advertisement

Astrology: नहाते समय इस उपाय को करना न भूलें, जिंदगी में हमेशा के लिए दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी

जीवन में कोई नहीं चाहेगा कि उसे कभी आर्थिक तंगी झेलनी पड़े. आपके सामने भी ऐसी स्थिति न आए, इसके लिए हम आपको एक बड़ा उपाय बताने जा रहे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: जीवन में भौतिक जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने पास में पैसों का होना बहुत जरूरी है. जिंदगी में कोई नहीं चाहेगा कि उसे कभी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़े. 

  1. ये उपाय करने से कभी नहीं होती आर्थिक तंगी
  2. नहाते समय करें अपनी ईष्ट देव का स्मरण
  3. खुल जाता है बंद किस्मत का ताला

कई बार झेलनी पड़ जाती है आर्थिक तंगी

हालांकि कई बार परिस्थितियां ऐसी बन जाती हैं कि हम न चाहते हुए पैसों के लिए मोहताज हो जाते हैं. आपके सामने कभी ऐसी परिस्थिति न आए. इसका उपाय ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में बताया गया है. इस उपाय को अपनाकर आपको कभी भी दरिद्रता नहीं झेलनी पड़ेगी. 

ये उपाय करने से कभी नहीं होती आर्थिक तंगी

ज्योतिशषास्त्र (Astrology) के मुताबिक नहाने (Bath) से हमारा शरीर साफ-स्वच्छ होता है. इसके साथ ही हमारा शरीर बीमारियों से भी बचता है. ज्योतिष के अनुसार नियमित रूप से स्नान करने से घर में पैसों की किल्लत भी दूर होती है.

शास्त्रों के अनुसार प्राचीन काल में  ऋषि मुनि नदी में स्नान करने के बाद सूर्य देव को जल अर्पित कर मंत्रों का जाप करते थे. ऐसा करने से उन्हें पापों से मुक्ति मिलने के साथ ही अक्षय फल की भी प्राप्ति होती थी. 

नहाते समय करें अपनी ईष्ट देव का स्मरण

आप भी जब नहाएं (Bath) तो बाल्टी में पानी भर लें. इसके बाद तर्जनी उंगली और अंगूठे से त्रिभुज का चिन्ह बनाकर उसमें ‘ह्रीं’लिखें. इसके बाद अपने ईष्ट देव का स्मरण कर प्रार्थना करें. ऐसा करने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- Garuda Purana: मिल जाए ऐसा जीवनसाथी तो जिंदगी बन जाती है नरक, गरुड़ पुराण में है इस बात का जिक्र

खुल जाता है बंद किस्मत का ताला

इसके साथ ही आप मंत्र: गंगे च यमुने चैव गोदावरी सरस्वति, नर्मदे सिन्धु कावेरी जलऽस्मिन्सन्निधिं कुरु!! का जाप भी करें. नहाते (Bath) समय इस जाप को करने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और बंद किस्मत का ताला खुल जाता है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news