Astro Tips: आपके जीवन में आगे क्या होने जा रहा? ये अंग फड़ककर दे देते हैं संकेत, ऐसे कर सकते हैं पहचान
topStorieshindi

Astro Tips: आपके जीवन में आगे क्या होने जा रहा? ये अंग फड़ककर दे देते हैं संकेत, ऐसे कर सकते हैं पहचान

Body Parts Twitching: क्या आप जानते हैं कि जब आपके शरीर का कोई न कोई अंग फड़क रहा होता है तो वह आपको आने वाली घटनाओं के बारे में अहम संकेत दे रहे होते हैं. अगर हम उन संकेतों को पहचान लें तो बड़े नुकसान से बच सकते हैं.

Astro Tips: आपके जीवन में आगे क्या होने जा रहा? ये अंग फड़ककर दे देते हैं संकेत, ऐसे कर सकते हैं पहचान

Meaning of Body Parts Twitching: दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसका कोई न कोई अंग कभी भी न फड़का हो या कभी नहीं फड़कता हो. शरीर के विभिन्न अंग फड़क कर शुभ और अशुभ संकेत करते हैं. यदि हम इन संकेतों को समझ कर पहले से ही अलर्ट हो जाएं तो भावी जीवन में होने वाले नुकसानों को कुछ कम कर सकते है. जैसे हमें जानकारी हो जाए कि आज वाहन दुर्घटना होने की आशंका है तो फिर हम अपने वाहन को धीमी गति से चलाएंगे तो दुर्घटना होने पर चोट कम ही लगेगी. आइए जानते हैं शरीर के ये अंग फड़ककर क्या संकेत करते हैं.

दाहिना गाल फड़कने का अर्थ

किसी स्वस्थ व्यक्ति का दाहिना गाल फड़के (Meaning of Body Parts Twitching) तो उससे स्त्री से लाभ मिलता है. अब वह पत्नी के रूप में हो या बहन मां अथवा मित्र के रूप में कोई भी हो सकती है. 

किसी व्यक्ति के संतान उत्पन्न होने वाली हो और उसके बायें गाल के मध्य में फड़फड़ाहट हो तो उसके घर लक्ष्मी आती है. किसी व्यक्ति के दोनों  गाल समान रूप से फड़के तो उसे अतुल्य धन की प्राप्ति होती है.

किसी व्यक्ति का ऊपरी होंठ फड़के (Meaning of Body Parts Twitching) तो किसी से विवाद की आशंका रहती है, ऐसे में सावधानी रखनी चाहिए. अगर दोनों होंठ फड़फड़ाए तो कहीं से सुखद समाचार मिलता है.

मुंह फड़कने पर मिलता है भोजन

यदि पूरा मुंह फड़के तो व्यक्ति की मनोकामना पूर्ण होती है और रूचिकर भोजन मिलता है. किसी व्यक्ति की ठोड़ी में फडफ़ड़ाहट का अनुभव हो तो मित्र के आगमन की सूचना होती है.

यदि जीभ फड़के (Meaning of Body Parts Twitching) तो लड़ाई झगड़ा होता है और विजय मिलती है. जब किसी व्यक्ति का दाहिना कंधा फड़फड़ाहट करता है तो उसे धन संपदा मिलती है और भाई से मिलन होता है.

बायां कंधा फड़ने पर हो जाएं सतर्क

बायां कंधा फड़फड़ाता है तो व्यक्ति बीमार पड़ता है और कई प्रकार की चिंता सताती है. बाजू फड़के तो धन और यश की प्राप्ति होती है. वहीं बांयीं बांह फड़के तो नष्ट अथवा खोई हुई वस्तु की प्राप्ति हो जाती है.

किसी व्यक्ति के दाहिने हाथ की कोहनी फड़फड़ाती (Meaning of Body Parts Twitching) है, तो किसी से झगड़ा होता है परंतु विजय भी मिलती है और बायें हाथ की कोहनी फड़फड़ाएं तो धन की प्राप्ति होती है.

हथेली में खुजली तो आती है लक्ष्मी

किसी व्यक्ति के हाथ की हथेली में फड़फड़ाहट (Meaning of Body Parts Twitching) या खुजली हो तो ये शुभ शकुन है. उसे आने वाले समय में शुभ संपदा की प्राप्ति होती है. बायें हाथ की हथेली में फड़फड़ाहट हो और वह व्यक्ति रोगी हो तो उसे शीघ्र ही स्वास्थ्य लाभ हो जाता है.

जहां कमर की दाहिनी ओर की फड़फड़ाहट किसी विपदा का संकेत देती है. वहीं बायीं ओर की फड़फड़ाहट किसी शुभ समाचार का संकेत देती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news