Women Cheat: रिलेशनशिप में महिलाएं क्यों देती हैं अपने पार्टनर को धोखा? जानिए 3 बड़े कारण
Advertisement

Women Cheat: रिलेशनशिप में महिलाएं क्यों देती हैं अपने पार्टनर को धोखा? जानिए 3 बड़े कारण

Women Cheat: महिलाएं भी रिश्तों में उतनी ही धोखा देती हैं जितने पुरुष और आने वाले दिनों में धोखा देने के कारण भी एक समान होते जा रहे हैं. आइए जानते हैं क्यों महिलाएं क्यों देती अपने पार्टनर हैं धोखा?

Women Cheat: रिलेशनशिप में महिलाएं क्यों देती हैं अपने पार्टनर को धोखा? जानिए 3 बड़े कारण

Women Cheat: ज्यादातर लोग यह मानते हैं कि एक रिलेशनशिप में पुरुष महिलाओं की तुलना में अधिक धोखा देते हैं. हालांकि ये बात गलत है. महिलाएं भी रिश्तों में उतनी ही धोखा देती हैं जितने पुरुष और आने वाले दिनों में धोखा देने के कारण भी एक समान होते जा रहे हैं. हालांकि, जब महिलाओं की बात आती है तो तीन सबसे बड़ा कारण होते हैं, जिसकी वजह से वह अपने पार्टनर को धोखा देती हैं. आइए टॉप तीन कारणों पर एक नजर डालते हैं.

पार्टनर के प्रति प्यार में कमी
महिलाएं अपने रिश्तों में तब धोखा देती हैं जब उनके पास अपने साथी के लिए बहुत कम या कोई प्यार नहीं रहता है. प्यार, केयर और समझ की कमी एक महिला को प्यार से बाहर कर देती है जो ईमानदारी, ध्यान, देखभाल आदि की कमी जैसे कारणों से हो सकती है. जब वे प्यार से बाहर होने लगती हैं, तो वे अन्य लोगों के प्रति आकर्षित हो जाती हैं जो बाद में यौन और भावनात्मक बेवफाई की ओर ले जाता है.

यौन इच्छा का अभाव
बहुत सारी महिलाएं तब धोखा देती हैं जब वे अपने साथी के प्रति यौन आकर्षण महसूस नहीं करती हैं.  रिलेशनशिप में समझ की कमी के कारण यौन इच्छा और आवश्यकता को नहीं पहचानते हैं, लेकिन यह वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण है. महिलाएं कई तरह के सेक्स की इच्छा कर सकती हैं जो उन्हें अपने वर्तमान रिलेशनशिप में नहीं मिल रहा होता है. इसलिए उनकी जरूरतें उनके रिलेशनशिप के बाहर संभावित पार्टनर की ओर मुड़ जाती हैं.

रिश्तों में फंसा हुआ महसूस करना
महिलाएं उन रिश्तों से बाहर निकलने की इच्छा महसूस करती हैं जहां वे खुद को फंसा हुआ महसूस करती हैं. वे एक ऐसे साथी के साथ नहीं रहना चाहती हैं जो उन्हें अपने से बेकार और कम योग्य महसूस कराते हैं. अकेलेपन या फंसने की भावना से महिलाएं रिश्ते के बाहर प्यार और केयर की तलाश कर सकती हैं. जब उन्हें प्यार महसूस नहीं होता है, तो वे उन लोगों की ओर मुड़ते हैं जो बदले में उनसे प्यार कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news