Relationship Advice: पत्नियां पति के साथ कभी न करें ये गलती, वरना रिश्ते में आ सकती है दरार
Advertisement

Relationship Advice: पत्नियां पति के साथ कभी न करें ये गलती, वरना रिश्ते में आ सकती है दरार

Husband-Wife Relationship Tips: शादी के बाद पति-पत्नी के बीच कोई राज नहीं रह जाता है. लेकिन फिर भी पत्नियों को ये जानना बहुत जरूरी है, कि अपने पति के सामने कौन सी बातें करनी हैं, और कौन सी नहीं. कई बार आपकी इस आदत के चलते आपके पति आपसे नाराज भी हो सकते हैं. 

 

Relationship Advice: पत्नियां पति के साथ कभी न करें ये गलती, वरना रिश्ते में आ सकती है दरार

Husband-Wife Relationship Tips: पति-पत्नी का रिश्ता जितना मजबूत होता है, शादी के शुरूआती दिनों में उतना ही नाजुक भी होता है. एक महिला और पुरुष शादी के फेरे लेते समय सात वजन भी लेते हैं. इन वचनों में वह हर सुख दुख में एक दूसरे का साथ देना का वादा करते हैं लेकिन असल जिंदगी में दो लोगों का एक साथ रहना, एक दूसरे को समझना इतना आसान नहीं होता है. आपकी छोटी बड़ी कई बातें आपके साथी के मन में नाराजगी ला सकती हैं और रिश्ते में खटास भर सकती हैं. रिश्ते को मजबूत बनाने और किसी तरह की परेशानी से बचने के लिए पत्नियों को पति के सामने सोच समझ कर कुछ बातें करनी चाहिए. पत्नियों को अपने पति से बात करते समय कुछ बातों को खास ध्यान रखना चाहिए. आइये जानें वो कौन सी बातें हैं...

1. ससुराल की बुराई न करें 

अधिकतर पुरुष चाहते हैं कि उनकी पत्नी उनके परिवार को अपना समझे. ऐसे में अगर आप अपने पति के सामने सास ससुर,ननद या देवर किसी की भी बुराई करती हैं, तो ये आपके पति को अच्छा नहीं लगेगा. हो सकता है कि वह आपको कुछ न कहें लेकिन पति से बार-बार ससुरालवालों की बुराई आपके पति के मन में रिश्ते को लेकर खटास पैदा कर सकता है.

2. पति की तुलना कभी न करें
पति कभी भी पसंद नहीं करते कि पत्नी उनकी तुलना किसी और से करें। खास कर किसी अन्य पुरुष से अगर आप अपने पति की तुलना करती हैं तो उन्हें ये बुरा लग सकता है। इससे वह आपसे नाराज भी हो सकते हैं या बहस भी हो सकती है. 

3. मायके की न करें ज्यादा तारीफ
शादी के बाद अक्सर महिलाएं अपने पति या ससुरालवालों के सामने मायके की तारीफ करती हैं. ऐसा ज्यादा न करें. मायके की अधिक तारीफ करने से आपके पति को उनके परिवार की तुलना करना महसूस हो सकता है. पति को ये भी लग सकता है कि आप उनके साथ खुश नहीं हैं और इसलिए अक्सर अपने मायके की ही तारीफ करती रहती हैं. 

4. पति को अटेंशन जरूर दें
हर मर्द अपनी पत्नी का पूरा महत्व चाहता है. किसी कार्यक्रम के दौरान आप अपने पति को भूल न जाएं. उनको महत्व और समय जरूर दें. दोस्तों या रिश्तेदारों में इतना बिजी न हो जाएं कि पति के साथ समय बिताना ही भूल जाएं. पति को आपका अटेंशन चाहिए होता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news