Marriage Rules: इतना कमाने वाले लड़के होते हैं हर भारतीय लड़की की पहली पसंद, जानें क्या कहती है रिसर्च
Advertisement

Marriage Rules: इतना कमाने वाले लड़के होते हैं हर भारतीय लड़की की पहली पसंद, जानें क्या कहती है रिसर्च

relationship Tips: आज हम आपको शादी के लिए सैलेरी स्लैब बताने जा रहे हैं जोकि आपको शादी के लिए परफेक्ट पार्टनर और मोस्ट डिजायरेबल बनाते हैं, तो चलिए जानते हैं शादी के लिए पैसा क्यों है जरूरी?

Marriage Rules: इतना कमाने वाले लड़के होते हैं हर भारतीय लड़की की पहली पसंद, जानें क्या कहती है रिसर्च

What Makes A man Marriageable: शादी के लिए एक पुरुष जब लायक बनता है जब वो कमाने लगता है. लेकिन रिसर्च की मानें को केवल अच्छी कमाई होना ही काफी नहीं है बल्कि शादी के लिए मंथली सैलेरी भी बहुत अच्छी और ज्यादा होनी चीहिए. लेकिन इसके कारण लड़कों पर कमाने का प्रेशर कहीं न कहीं तोड़ा अधिक बढ़ जाता है. ऐसे में रिसर्च की मानें तो इंडियन लड़कों की शादी के लिए सैलरी स्लैब बेहद आवश्यक होता जा रहा है. ऐसे अगर आप अपने लिए लाइफ पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको शादी के लिए सैलेरी स्लैब बताने जा रहे हैं जोकि आपको शादी के लिए परफेक्ट पार्टनर और मोस्ट डिजायरेबल बनाते हैं, तो चलिए जानते हैं (What Makes A man Marriageable) शादी के लिए पैसा क्यों है जरूरी?

क्या शादी पैसे की वजह से टूट सकती है? 

शादीशुदा लाइफ में पैसों को लेकर कपल्स के बीच लड़ाई होना आम बात है जोकि बढ़ने पर तलाक का कारण भी बन जाता है. पैसों की तंगी के कारण पार्टनर अपनी फैमिली की हर आवश्यकता को पूरा करने में असमर्थ होता है जिसके चलते उसको उधार लेना पड़ता है जोकि रिश्ते में स्ट्रेस को पैदा करता है. ऐसी परिस्थिति को कई बार लोग ठीक से संभाल नहीं पाते हैं जोकि शादी टूटने की वजह बन जाती है. 

हिना खान का वर्कआउट वीडियो अलाया एफ का जिम वीडियो
दिशा पाटनी का वर्कआउट वीडियो अन्वेषी जैन का बोल्ड वर्कआउट वीडियो
मलाइका अरोड़ा का योग वीडियो शिल्पा शेट्टी फिटनेस टिप्स
नोरा फतेही के टोन बॉडी का राज उर्फी जावेद का सेक्सी लुक
सोफिया अंसारी का वर्कआउट रूटीन करिश्मा तन्ना के फिटनेस का राज

क्यों कमाना पड़ता है पुरुषों को शादी के लिए?
पुराने समय से ही समाज में ये प्रथा चली आ रही है जिसमें पुरुष बाहर जाकर कमाते हैं और औरतें घर को संभालती हैं. लेकिन ये 21 वीं सदी चल रही है जिसमें पुरुषों की तरह महिलाएं भी हर फील्ड में आगे बढ़ रही हैं. इसलिए औरतें ऐसे पुरुषों के साथ सेटल होना पसंद करती हैं जोकि उनसे ज्यादा पैसे कमाते हैं और उनसे ज्यादा एज्यूकेटिड होते हैं. 

इतना कमाने वाले लड़के भारतीय लड़कियों को पसंद हैं 
एक अध्ययन की मानें तो लगभग 7 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच वार्षिक सैलरी वाले पुरुष शादी के लिए 7% तक लाइक किए जाते हैं. इससे अधिक या लो सैलरी होने पर पुरुषों की एलिजिबिलिटी घटती और बढ़ती जाती है. इसलिए शादी के लिए 30 लाख से ज्यादा कमाने वाले लड़कों की मांग सबसे ज्यादा है. 

लड़कों में यह चीजें भी देखती हैं लड़कियां शादी के लिए 
लड़कियां शादी ऐसे लड़कों से करना पसंद करती हैं जोकि उनको फाइनेंशिइल और इमोशनल सैटिस्फेक्शन दें. इसके अलावा वो उनको प्यार और आदर दें. इसके साथ ही जो उनकी पंसद और नापसंद का ख्याल रखें और उनके साथ एक दोस्त की तरह रहें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news