Relationship Tips: कोशिश के बाद भी लोग आखिर क्यों रह जाते हैं सिंगल? ये है बड़ी वजह
Advertisement

Relationship Tips: कोशिश के बाद भी लोग आखिर क्यों रह जाते हैं सिंगल? ये है बड़ी वजह

Breakup Reasons: आपके सिंगल (Single) होने के पीछे कई वजहें हो सकती हैं. बार-बार कोशिश करने के बाद भी अगर आपको प्यार (Love) में नाकामी मिल रही है तो इसके कारण के बारे में जरूर जान लीजिए.

Relationship Tips: कोशिश के बाद भी लोग आखिर क्यों रह जाते हैं सिंगल? ये है बड़ी वजह

Relationship Tips For Singles: तमाम कोशिशों के बाद भी क्या आप सिंगल (Single) हैं? क्या आपका रिश्ता लंबे वक्त तक नहीं टिक पाता है? मोहब्बत में क्या आपको अब तक नाकामी मिली है? अगर हां तो ये खबर आपके काम की है. कई बार ऐसा होता है कि लोग जिसके साथ रिश्ते में होते हैं, साथ छूटने पर दूसरे में कमी निकालते रहते हैं. ऐसे में कई बार बात बिगड़ जाती है और लोग डिप्रेशन तक में चले जाते हैं. हम लोगों के बीच घिरे रहते हैं, लेकिन फिर भी अकेला महसूस करते हैं. आइए जानते हैं कि किन वजहों से इंसान अकेला रह जाता है.

सिंगल होने की बड़ी वजहें

बहुत ज्यादा उम्मीदें होना

आपके सिंगल रहने की वजह आपकी हद से ज्यादा उम्मीदें भी हो सकती हैं. अगर आप अपने लाइफ पार्टनर से जरूरत से ज्यादा उम्मीदें रखते हैं तो आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इसकी वजह से आपका रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा. पार्टनर आपसे परेशान हो जाएगा और वो आपको छोड़कर जा सकता है. ज्यादा उम्मीदें हर कोई पूरी नहीं कर सकता और रिश्ता थोड़े समय में ही बोझिल लगने लगता है. साथी स्पेस देना जरूरी होता है.

बातें शेयर नहीं करना

रिलेशनशिप में होने के बावजूद कुछ लोग अपने पार्टनर से कोई बात शेयर नहीं करते हैं. ऐसे में उन दोनों के बीच भरोसे की कमी हो जाती है. विश्वास की ये कमी ही रिश्ते को तोड़ देती है. एक-दूसरे से बात करते रहना बहुत जरूरी होता है, ऐसा ना हो कि आपका पार्टनर आपको कुछ बताने में भी कतराने लगे. जो लोग अपने पार्टनर से बातें शेयर करते हैं, वह अधिक सुखी रहते हैं. उनका रिश्ता लंबे समय तक टिकता है.

फ्लेक्सिबिलिटी ना होना

रिलेशनशिप में हर किसी को फ्लेक्सिबल होना बहुत जरूरी होता है. जब भी आप पार्टनर से कोई बात कहें तो उसे पत्थर की लकीर ही ना बना दें. चीजें इधर-उधर भी हो सकती हैं. हर चीज आपके कंट्रोल में नहीं होती हैं. पार्टनर को हर वक्त कंट्रोल करने का प्रयास नहीं करना चाहिए.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news