Partner Cheating Sign: ये संकेत बताते हैं आपके पार्टनर के बारे में सच, जानिए
Advertisement

Partner Cheating Sign: ये संकेत बताते हैं आपके पार्टनर के बारे में सच, जानिए

Partner Cheating Signs In Relationship: रिश्‍तों में धोखा मिलना किसी भी व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक दोनों रूपों से खोखला कर सकता है. कई बार रिलेशनशिप में पार्टनर के धोखे से आप अंदर ही अंदर टूटा हुआ और बीमार महसूस करने लगते हैं. आइये जानें इसके संकेत...

 

रिलेशनशिप में धोखे के संकेत

Partner Cheating Signs In Relationship: जब तक रिश्ते में दोनों ओर से सच्चाई और ईमानदारी रहती, तभी तक वह रिश्ता अच्छा चलता है. हालांकि आजकल रिश्‍ते में प्‍यार के साथ धोखा एक आम बात हो गई है. अगर दोनों में से एक की निष्‍ठा रिश्‍ते में खत्‍म हो जाए तो दूसरे के लिए उसे संभालना और निभाना मुश्‍किल हो जाता है. इसलिए आप के लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि कहीं आपका पार्टनर आपको धोखा तो नहीं दे रहा. कुछ संकेत ऐसे नजर आने लगते हैं, जिनसे आप अपने पार्टनर के बारे में सच जान सकते हैं. तो अगर आपको भी अपने पार्टनर पर शक है और लगता है, तो आप इस माध्यम से पता लगा सकते हैं, कि आपका पार्टनर झूठा है या सच्चा.. 

जानिए रिलेशनशिप में धोखे के संकेत-

1. रिलेशनशिप की शुरुआत में तो सभी कपल हर स्थिति में एक दूसरे का साथ देते हैं. लेकिन अगर आपका पार्टनर अब आपके मुश्किल समय में आपका साथ नहीं दे रहा है, तो समझ जाएं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है. अगर आपका पार्टनर आपकी परवाह नहीं करता है, उसके स्वभाव में बहुत बदलाव आ गया है, तो हो सकता है कि वह किसी और के साथ बातचीत कर रहा है.

2. रिलेशनशिप की शुरुआत में आपका पार्टनर आपसे हर रोज मिलना चाहे, और अचानक से वह न मिलने के बहाने ढूंढ़ने लगे तो इसका मतलब कि उसको आपसे पहले जैसा लगाव अब नहीं रहा है.

3. आपकी फीलिंग्स से खेलने वाला पार्टनर हमेशा ही आपके प्यार का टेस्ट लेता रहता है और आपके प्यार को बात-बात पर परखता है.

4. नोटिस करें कि, पहले एक-दूसरे के नजदीक आने के बहाने आप दोनों ही ढूंढा करते थे, लेकिन अब सिर्फ आपकी तरफ से पहल होती है. इतना ही नहीं आपके नजदीक जाते ही अगर वह आपसे दूरी बनाने की कोशिश करे, तो यह धोखा देने के संकेत हो सकते हैं.

5. अगर आपका पार्टनर आपसे अपने सोशल अकाउंट के पासवर्ड छिपाता है, तो हो सकता है कि वह आपको धोखा दे रहा हो. साथ ही हो सकता है, वह किसी दूसरे पार्टनर के साथ संपर्क में हो, इसलिए वह आपको अपने सोशल अकाउंट के पासवर्ड न बता रहा हो. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news