Relationship Tips: पिता बेटी से भूलकर भी न बोलें ये बात, रिश्ते में आ सकती हैं दूरियां
Advertisement

Relationship Tips: पिता बेटी से भूलकर भी न बोलें ये बात, रिश्ते में आ सकती हैं दूरियां

Relationship Tips For Father And Daughter: पिता और बेटी का रिश्ता काफी स्पेशल होता है.  ऐसा इसलिए क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि पिता को बेटी से किन बातों को नहीं बोलना चाहिए?
 

Relationship Tips: पिता बेटी से भूलकर भी न बोलें ये बात, रिश्ते में आ सकती हैं दूरियां

Relationship Tips For Father And Daughter: पिता और बेटी का रिश्ता काफी स्पेशल होता है. वैसे तो बेटियां पापा की सबसे चहती होती हैं. वहीं बेटियों के लिए उनके पापा ही सुपर हीरो होते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि पिता को बेटी से कुछ बातें कभी नहीं करनी चाहिए? ऐसा इसलिए क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि पिता को बेटी से किन बातों को नहीं बोलना चाहिए?
पिता बेटी से भूलकर भी न बोलें ये बात-
बेटे से ना करें तुलना-

ज्यादातर पिता अक्सर बेटियों से बेटों की तरह बनने की अपेक्षा रखते हैं जिसकी वजह से ज्यादातर पिता बेटियों की तुलना बेटों से करने लगते हैं. ऐसे में बेटी के अंदर हीन भावना पैदा हो सकती है. इसलिए बेटी से बेटों की तरह बनने की उम्मीद ना रखें क्योंकि ऐसा बोलना आपकी बेटी को हर्ट कर सकता है.
काम करने की सलाह देने से बचें-
पिता वैसे तो बेटी से बहुत प्यार करते हैं मगर कई बार समाज और परिवार के दबाव में फादर बेटी को घर के काम करने का परामर्श देने लगते हैं. जिससे बेटी हर्ट हो सकती है. उसके मानसिक विकास पर भी बुरा असर पड़ने लगता है. ऐसे में बेटी को जबरदस्ती घर के काम करने के लिए ना कहें.
बात- बात पर टोकें नहीं-
पिता अमूमन बेटी को लड़कियों के तौर-तरीके फॉलो करने का मशवरा देते हैं. जिससे बेटी निगेविटी का शिकार हो सकती है. ऐसे में बेटियों को भी बेटों की तरह समान आजादी दें.इसके अलावा बेटी को बात-बात पर टोंकने की कोशिश ना करें.
इस बात की न दें सलाह-
हंसना सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. लेकिन बिना बात के हंसने से आपकी बेटी पर बुरा असर पड़ सकता है. इसलिए पिता बेटी को बिना बात के हंसने की सलाह न दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आग

 

 

Trending news