New Relationship: 'पहला-पहला प्यार है, पहली-पहली बार है', नए रिश्ते में जरूर करें ये 4 काम, बढ़ेंगी नजदीकियां
Advertisement

New Relationship: 'पहला-पहला प्यार है, पहली-पहली बार है', नए रिश्ते में जरूर करें ये 4 काम, बढ़ेंगी नजदीकियां

New Relationship Tips: प्यार होने का एहसास हर कोई महसूस करना चाहता है. किसी भी नए रिश्ते में दोनों ही कपल को बराबर के एफर्ट्स डालने होते हैं. अगर आप भी किसी नए रिश्ते में बंध रहे हैं, तो इन टिप्स को फॉलो करें.  

 

New Relationship: 'पहला-पहला प्यार है, पहली-पहली बार है', नए रिश्ते में जरूर करें ये 4 काम, बढ़ेंगी नजदीकियां

New Relationship Tips: हर कोई चाहता है कि उसकी जिंदगी में प्यार हो, उसे एक अच्छा जीवनसाथी मिले जो उसे समझे, उसका पार्टनर उसका ख्याल रखें, दोनों के बीच हमेशा प्यार रहे और वे अनबन जैसी चीजों से कोसों दूर रहे आदि. ऐसी सोच रखना गलत नहीं है, क्योंकि यही वो चीजें हैं जो आपके प्यार के रिश्ते को मजबूत करती हैं. जब एक लड़का-लड़की पहली बार प्यार के रिश्ते में बंधते हैं, तो उनको अपने रिश्ते से कई अच्छी उम्मीदें होती हैं, लेकिन जब ये उम्मीदें अगर टूटती हैं, तो उन्हें काफी दुख भी पहुंचता है. इसलिए जरूरी है कि अपने नए प्यार के रिश्ते की कद्र की जाए और उसे संभालकर रखा जाए. 

हालांकि, कई लोग अपने प्यार के रिश्ते के प्रति काफी ईमानदार और समय देने वाले होते हैं, लेकिन कई लोगों को ये समझ ही नहीं आता कि वो कैसे अपने पार्टनर के साथ अपने इस प्यार के रिश्ते को मजबूत करें. अगर आप भी इसी उलझन में हैं, तो यहां कुछ टिप्स हैं, उन्हें फॉलो करें...

1. साथ में अधिक समय बिताएं
आपको अपने पार्टनर को जानना चाहिए, उन्हें समझना चाहिए, उनको आपको समझने का मौका देना चाहिए आदि. इसके लिए जरूरी है कि आप ज्यादा से ज्यादा अपने पार्टनर से मुलाकात करें, उन्हें भरपूर समय दें, वीकेंड पर कहीं बाहर जाएं आदि. ऐसा करने से आपके प्यार के इस नए रिश्ते को मजबूती मिलने में मदद मिलेगी.

2. सरप्राइज देना भी है जरूरी
हर कोई चाहता है कि उनका पार्टनर उनके लिए कुछ खास करे, जिससे उनका दिल खुश हो जाए. जैसे- सरप्राइज देना. आप अपने पार्टनर के लिए ऐसा सरप्राइज प्लान कर सकते है, जिसे देखकर उनके चेहरे पर मुस्कान आए और आप दोनों के रिश्ते में प्यार और बढ़ता चला जाए. आप उन्हें उपहार भी दे सकते हैं.

3. पसंद-नापसंद खा ध्यान रखें
आप जब किसी के साथ प्यार के रिश्ते में बंधते हैं, तो आपको अपने पार्टनर की पसंद और नापसंद के बारे मे जरूर जानना चाहिए. ऐसा करने से आपके पार्टनर को लगेगा कि आप उनमें रूचि रख रहे हैं और इससे आपको आगे चलकर काफी मदद भी मिलेगी. इसिलए इस बात का ख्याल जरूर रखें.

4. पार्टनर की बातों पर ध्यान दें
आपको अपने पार्टनर की बातों को भूलकर भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. उदाहरण के लिए अगर वो आपके लिए ड्रेस चुन रहे हैं और आपसे कह रहे हैं कि आप ये पहनें, तो आपको वो पहन लेनी चाहिए. ऐसा करने से आपके पार्टनर का आप पर विश्वास बढ़ेगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news