Relationship Tips: पार्टनर पर शक की आदत आपके रिश्ते को कर सकती है कमजोर, ऐसे बचाएं रिलेशन
Advertisement

Relationship Tips: पार्टनर पर शक की आदत आपके रिश्ते को कर सकती है कमजोर, ऐसे बचाएं रिलेशन

Relationship Breakup Reason: पजेसिव होना अच्छी बात है लेकिन बात-बात पर अपने पार्टनर से लड़ाई करना आपके रिश्ते को कमजोर कर सकता है.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप रिश्ते से शक कैसे दूर कर सकते हैं?

 

Relationship Tips: पार्टनर पर शक की आदत आपके रिश्ते को कर सकती है कमजोर, ऐसे बचाएं रिलेशन

Relationship Breakup Reason: पजेसिव होना अच्छी बात है लेकिन बात-बात पर अपने पार्टनर से लड़ाई करना आपके रिश्ते को कमजोर कर सकता है. वहीं कई लोग अपने पार्टनर को लेकर हमेशा पजेसिव रहते हैं. लेकिन ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि पजेसिव होना आपके रिश्ते और आपको पार्टनर दोनों को नुकसान पहुंचा सकता है. पार्टनर पर शक करना, जलन महसूस करना ये पजेसिवनेस के लक्षण हो सकते हैं. पार्टनर के साथ रिश्ता प्यार और सम्मान का होता है इसमें आसानी से दरार आ सकती है. इसलिए रिश्ता खराब होने से पहले खुद को शक करने से रोके. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप रिश्ते से शक कैसे दूर कर सकते हैं?

इन तरीकों से रिश्ते से दूर करें शक-

1. जलन की भावना न आने दें- 
जलन न केवल एक रिश्ते को मार देती है बल्कि आपके रिश्ते में कड़वाहट का एहसास भी कराती है. इसलिए अपने अंदर नेगेटिव बिहेवियर को पॉजिटिव फीलिंग में बदलें. वहीं अगर आपका पा4टनर आपके साथ खुश है तो  जलन को मन से निकाल दें.

2. अतीत के बारे में बात न करें-
कई बार अतीत में मिला धोखा या झूठ नए रिश्ते को बरबाद कर सकता है. ऐसे में नए पार्टनर को शुरुआत में ही अपने पुराने रिश्तों के बारे में सब कुछ बता दें. ऐसा करने से रिश्ता गहरा होगा और किसी भी तरह का संदेह न रह जाए. इसके अलावा जितना हो सके अतीत के बारे में कम सोचें और कम बात करें.बल्कि अपने पार्टनर के साथ इंजॉय करें.

3. अपनी लाइफ जिएं-
हर किसी को अपने शौक होते हैं. वैसे पार्टनर के साथ समय बिताना अच्छी बात है लेकिन कुछ समय अपने आप को भी दें. इससे रिश्ते में नयापन होगा और बात करने के लिए नए टॉपिक्स मिलेंगे.जब आप अपने आपक टाइम देंगे तो आपके दिमाग बिजी रहेगा और आप पार्टनर को लेकर गलत नहीं सोचेंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news