राहुल-सोनिया से मिले तेलगु कवि गदर, "संविधान को बचाने" पर हुई चर्चा
Advertisement

राहुल-सोनिया से मिले तेलगु कवि गदर, "संविधान को बचाने" पर हुई चर्चा

मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए गदर ने कहा कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में धर्मनिरपेक्ष ताकतों के लिए प्रचार को तैयार हैं.

क्रांतिकारी तेलगु कवि गदर ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की(फाईल फोटो)

नई दिल्ली : क्रांतिकारी तेलगु कवि और दलित अधिकार कार्यकर्ता गुम्मादी विट्ठल राव ऊर्फ गदर ने शुक्रवार को यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि वह "धर्मनिरपेक्ष ताकतों" के लिए लड़ाई लड़ने और उनके प्रचार के लिए तैयार हैं. सूत्रों के अनुसार राव की राहुल से सुबह और सोनिया गांधी से शाम को मुलाकात हुई.

गदर से मुलाकात के बाद गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘आज मैंने क्रांतिकारी कवि एवं दलित अधिकार कार्यकर्ता गदर से मुलाकात की. फासीवादी ताकतों के संस्थागत हमले से हम संविधान को हम कैसे बचा सकते हैं, इस पर और दूसरे अन्य विषयों पर चर्चा की गई.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने निकट भविष्य में क्रांति पर गदर के गीत सुनने और उनका लिखा एक नाटक देखने को उत्सुक हूं.’’ गांधी ने गदर से अपनी मुलाकात की एक तस्वीर भी शेयर की है. 

मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए गदर ने कहा कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में धर्मनिरपेक्ष ताकतों के लिए प्रचार को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि अनेक लोगों के बलिदान के बाद तेलंगाना का निर्माण हुआ हालांकि "जनता के तेलंगाना का निर्माण अभी बाकी है."

(इनपुट भाषा से)

Trending news