VIDEO: ‘मेरी बात मान लो IMF को टाटा बोल दो’ - आर्थिक संकट खत्म करने के लिए एक मौलवी की शहबाज सरकार को सलाह
Advertisement

VIDEO: ‘मेरी बात मान लो IMF को टाटा बोल दो’ - आर्थिक संकट खत्म करने के लिए एक मौलवी की शहबाज सरकार को सलाह

Pakistan Economy: पाकिस्तान किसी भी तरह आईएमएफ से मदद हासिल करना चाहता है. बताया जा रहा है कि नौ फरवरी को आईएमएफ पाकिस्तान के लिए मदद का ऐलान कर सकता है.

VIDEO:  ‘मेरी बात मान लो IMF को टाटा बोल दो’ -  आर्थिक संकट खत्म करने के लिए  एक मौलवी की शहबाज सरकार को सलाह

Pakistan Economic Crisis: आर्थिक संकट का सामना कर रहे है पाकिस्तान अब सिर्फ अंतरराष्‍ट्रीय मुद्राकोष (IMF) से मिलने वाले बेलआउट पैकेज उम्मीद टिकाए बैठा है. लेकिन इस बीच एक मौलाना ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक सलाह देते हुए दावा किया कि अगर उनकी बात मानी गई तो आईएमएफ से मदद लेने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी और पाकिस्तान आर्थिक संकट से निकल आएगा.

मौलवी नसीर मदनी नामक इस मौलवी का कहना है कि पीएम शरीफ को 57 मुसलमान देशों के साथ मिलकर एक-एक अरब डॉलर की कमेटी डालनी चाहिए. पहली कमेटी पाकिस्‍तान अपने पास रख रहे और आईएमएफ को अलविदा टाटा कर दो. मौलवी मदनी का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

 

बता दें यह पहली बार नहीं जब पाकिस्तान के आर्थिक संकट के समाधान के तौर पर ऐसी अजीबो-गरीब सलाह दी गई हो. इससे पहले तहरीक-ए-लबैक पाकिस्‍तान पार्टी के नेता साद रिजवी ने कहा था कि दुनिया से भीख मांगने की जगह शहबाज सरकार को परमाणु बम हाथ में लेकर पैसे मांगने चाहिए.

इस पाकिस्तान नौ फरवरी का बैचेनी से इतंजार कर रहा है. बताया जा रहा है कि नौ फरवरी को आईएमएफ पाकिस्तान के लिए मदद का ऐलान कर सकता है. आईएमएफ 1.3 अरब डॉलर की मदद जारी कर सकता है. हालांकि ऐसा आशंका भी जताई जा रही है कि पाकिस्तान के मौजूदा आर्थिक स्थिति को देखते हुए यह रकम बहुत कम साबित होगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news