PAK: इमरान ने लोगों को भारत के ऐसे पेट्रोल रेट बता दिए कि लोग परेशान होकर करने लगे गूगल
Advertisement

PAK: इमरान ने लोगों को भारत के ऐसे पेट्रोल रेट बता दिए कि लोग परेशान होकर करने लगे गूगल

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के बीच महंगाई को लेकर एक बार फिर अपने देश की जनता को बरगलाने में जुट गए हैं. पंजाब के हफीजाबाद की रैली में उन्होंने भारत में पेट्रोल की कीमतों को लेकर जो बयान दिया उस पर कोई यकीन नहीं कर पा रहा है.

फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के बीच महंगाई को लेकर एक बार फिर अपने देश की जनता को बरगलाने में जुट गए हैं. उन्होंने दावा किया कि भारत में पेट्रोल की कीमतों में आग लगी हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतें इस इलाके में सबसे सस्ती हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने तेल के आयात पर टैक्स और दूसरे शुल्कों को काफी कम रखा है. इसके बावजूद पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 150.00 रुपये है. जबकि भारत में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 220 रुपये प्रति लीटर है.

  1. इमरान खान ने पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत की भारत से तुलना की
  2. इमरान खान का दावा- भारत में पेट्रोल की कीमत 220 रुपये प्रति लीटर
  3. अपनी कुर्सी बचाने की खातिर जनता को बरगाने लगे इमरान खान

हफीजाबाद रैली में बयानबाजी

विपक्ष की ओर से संयुक्त रूप से अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान दोपहर को पंजाब के हफीजाबाद में रविवार को एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इमरान ने देश की रक्षा तैयारियों के बारे में बताते हुए कहा, ‘हमें अपनी सेना और देश को मजबूत बनाना है.’

ये भी पढ़ें- यूक्रेन पर पुतिन के इस फैसले से सहमा देश का सबसे बड़ा बिजनेसमैन, कहा- ठहरिए नहीं तो...

हिंदुस्तान की मिसाइल पर बयानबाजी

इस मिसाइल के गिरने से पाकिस्तान में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. इस मामले पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम भारतीय मिसाइल के मियां चन्नू में गिरने के बाद जवाब दे सकते थे, लेकिन हमने संयम दिखाया.’

मैं आलू-टमाटर की कीमत जानने राजनीति में नहीं आया: इमरान खान

पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई से अवाम हलकान है. आटा, तेल, दाल, सब्जियां, गैस और डीजल-पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं. लेकिन इमरान खान ने अपनी रैली में कहा कि वो राजनीति में आलू और टमाटर की कीमत जानने के लिए नहीं आए हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि फिर ऐसे बयान देकर इमरान खान की राजनीति मंशा आखिर क्या है. वहीं उनके विरोधियों का कहना है कि वो ऐसे बयान देकर लोगों को बरगला रहे हैं.  

पहले भी ऐसे बेतुके बयान दे चुके हैं खान

 

तो सुना आपने ये पहला मौका नहीं है जब इमरान खान ने भारत में पेट्रोल की कीमतों को लेकर गलत बयानबाजी की हो. इमरान खान लगातार कह रहे हैं कि पाकिस्तान में दूसरे देशों की तुलना में महंगाई कम है. जबकि हकीकत इससे कोसों दूर है. तब इमरान खान ने भारत में पेट्रोल 250 रुपये प्रति लीटर बताया था जबकि भारत में पेट्रोल की कीमतें इससे कहीं अधिक कम थीं और आज भी ऐसा नहीं है जैसा इमरान खान कह रहे हैं.  

Trending news