Pakistan Targeted Killing: अल्पसंख्यकों के लिए जहन्नुम पाकिस्तान! 2 दिन में 3 को बेरहमी से उतार दिया मौत के घाट
Advertisement

Pakistan Targeted Killing: अल्पसंख्यकों के लिए जहन्नुम पाकिस्तान! 2 दिन में 3 को बेरहमी से उतार दिया मौत के घाट

Pakistan Crime News: पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यकों (Minority) को निशाना बनाया जा रहा है. पिछले 2 दिन में 3 अल्पसंख्यकों को जान से मार दिया गया है. 2 मर्डर पेशावर और 1 कराची में हुआ. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Pakistan Targeted Killing: अल्पसंख्यकों के लिए जहन्नुम पाकिस्तान! 2 दिन में 3 को बेरहमी से उतार दिया मौत के घाट

Minority Killing In Pakistan: अल्पसंख्यकों (Minority) के लिए पाकिस्तान (Pakistan) जहन्नुम बन गया है. पाकिस्तान में पिछले 2 दिन में 3 अल्पसंख्यकों को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया है. पहले एक हिंदू डॉक्टर की हत्या हुई और कल (शनिवार को) एक सिख बिजनेसमैन और ईसाई सफाईकर्मी की हत्या कर दी गई. पाकिस्तान के पेशावर में सिख बिजनेसमैन और क्रिश्चन सफाईकर्मी को गोली मार दी गई. पुलिस के मुताबिक, बूंदूकधारी बाइक पर आए थे और अपनी दुकान बैठे शॉपकीपर दयाल सिंह को गोली मार दी. वारदात के बाद बंदूकधारी मौके से फरार हो गए. मामले की जांच की जा रही है. वारदात का सीसीटीवी फुटेज मिल गया है. उसकी मदद से हत्यारों की पहचान की जा रही है.

सिख बिजनेसमैन की हत्या

पाकिस्तान के अल्पसंख्यक सिख समुदाय के प्रतिनिधि रणवीर सिंह ने कहा कि बिजनेसमैन दयाल सिंह की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. सिख यहां असुरक्षित महसूस करते हैं. पिछले वर्षों में सिख समुदाय के 11 सदस्य यहां मारे जा चुके हैं. हम डरे हुए हैं. हालांकि, खैबर पख्तूनख्वा के मंत्री ने पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिया है.

ईसाई सफाईकर्मी को उतारा मौत के घाट

इसी तरह शनिवार को ईसाई सफाईकर्मी काशिफ मसीह की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. काशिफ मसीह पर ये हमला तब किया गया जब वह ड्यूटी से अपने घर वापस लौट रहा था. पिछले 2 दिन में यह तीसरी टारगेटेड किलिंग है.

हिंदू डॉक्टर के सिर में मारी गोली

इससे पहले कराची में एक हिंदू डॉक्टर बीरबल जेनानी की हत्या कर दी गई थी. पुलिस अधिकारी जुबैर ने बताया कि हमलावरों में डॉक्टर बीरबल की सिर में गोली मार दी. ये पहली बार नहीं है कि जब पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर ऐसे हमले हो रहे हैं. इस तरह के कई मामले में पहले भी आ चुके हैं. एक तरफ पाकिस्तान गंभीर आर्थिक संकट से परेशान है, लेकिन दूसरी तरफ धार्मिक कट्टरता का चेहरा भी देखने को मिल रहा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news