Pakistan: कश्मीर पर सीक्रेट नोट से पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय साजिश का हुआ खुलासा
Advertisement

Pakistan: कश्मीर पर सीक्रेट नोट से पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय साजिश का हुआ खुलासा

Zee Media के पास मौजूद पाकिस्तानी सरकार का वो सीक्रेट पेपर हाथ लगा है जिसमें पाकिस्तान ने दुनिया भर में मौजूद अपने दूतावासों और हाई कमीशन के साथ मिलकर कश्मीर पर भारत के खिलाफ साजिश करने की प्लानिंग तैयार की है.

Pakistan: कश्मीर पर सीक्रेट नोट से पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय साजिश का हुआ खुलासा

Pakistan Conspiracy: भले ही पाकिस्तान में आम जनता आटे की कमी और महंगाई से परेशान हो लेकिन पाकिस्तान सरकार भारत के खिलाफ अपनी साजिशों से बाज़ नहीं आ रही है. भारतीय खुफिया एजेंसियों ने कश्मीर पर पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा किया है. ज़ी मीडिया के पास मौजूद पाकिस्तानी सरकार का वो सीक्रेट पेपर हाथ लगा है जिसमें पाकिस्तान ने दुनिया भर में मौजूद अपने दूतावासों और हाई कमीशन के साथ मिलकर कश्मीर पर भारत के खिलाफ साजिश करने की प्लानिंग तैयार की है.

शेयर किए गए टूलकिट

इस्लामाबाद में स्थित पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से 3 फरवरी को दुनियाभर में मौजूद सभी दूतावास और हाई कमीशन को भेजे एक सीक्रेट नोट में भारत के खिलाफ कश्मीर पर साजिश को कैसे अंजाम देना है उसके लिए टूलकिट भी शेयर किए गए हैं. पाकिस्तान ने पांच फरवरी के दिन Kashmir Solidarity Day के नाम पर भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने के लिए दुनिया भर में भारत के लिए साजिश के लिए बड़ी प्लानिंग तैयार की है जिसके तहत भारत के खिलाफ दुनिया भर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन कराने की योजना तैयार की गई है. 

fallbackfallback

इस्लामाबाद में पाकिस्तान की आईएसआई और पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने अपने सभी दूतावास को फैक्स और ईमेल के जरिए ये बताया है कि किस तरीके से कश्मीर में तैनात भारतीय सुरक्षाबलों के खिलाफ झूठे मानवाधिकार हनन के मामलों को सामने लाना है, जिसके जरिए दुनिया के देशों को भारत के खिलाफ गुमराह किया जा सके.

पाकिस्तान ने 26 जनवरी से 3 फरवरी के बीच अपने सभी दूतावास को ईमेल और फैक्स के जरिए ये जानकारी दी है कि पांच फरवरी के दिन भारत को बदनाम करने के लिए किस तरह से मुहिम को अंजाम देना है. इस प्लानिंग के तहत अमेरिका, यूके, जापान,कोरिया, कनाडा, जर्मनी, अफ्रीकन देशों में मौजूद पाकिस्तानी दूतावास से ये कहा गया था कि वो इन देशों में पाकिस्तानी मूल के लोगों की मदद से भारतीय दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन करे. जिन सीक्रेट नोट को इन देशों में स्थित दूतावास को शेयर किया गया है उनमें तमाम विडीयो के लिंक शेयर किए गए हैं जिन्हें प्रदर्शन के दौरान इस्तेमाल करना है.

fallback

सभी धरना प्रदर्शनों को उन देशों की मीडिया में बेहतर कवरेज मिले इसके लिए भी प्लानिंग बनाने के लिए कहा गया था. इन धरने प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए इस्लामाबाद से सभी पाक दूतावासों को फंड भी भेजे गए हैं. पाकिस्तान में मौजूद सभी मीडिया को कहा गया है कि वो Kashmir Solidarity Day  को सफल बनाने के लिए कश्मीर पर भारत के खिलाफ आर्टिकल लिखे. देखा जाए तो पाकिस्तानी मीडिया में पिछले 24 घंटों के दौरान इस तरह के कई आर्टिकल को लिखा भी जा रहा है.

fallback

पाकिस्तान सरकार ने कश्मीर पर जिस टूलकिट को तैयार किया है उसमें कश्मीर को लेकर कई गलत फैक्ट और फेक वीडियो का सहारा लिया गया है जिसमें ये बताया गया है कि कश्मीर के लोगों के पास आजादी नहीं है उन्हें घरों में बंद कर दिया गया है और भारतीय सुरक्षाबल आम कश्मीरियों पर अत्याचार करते हैं.

fallback

पाकिस्तान सरकार भारत के गल्फ देशों के साथ मजबूत होते संबंधों से भी परेशान है और ऐसे में वो मुस्लिम देशों को ऐसे टूलकिट से गुमराह कर ये बताना चाहती है कि भारत में मुस्लिम असुरक्षित है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news